चेन्नई टेस्ट में  ऋषभ पंत ती 91 रन और चेतेश्वर पुजारा की 73 रन की शानदार पारियों के बावजूद भारत पर फॉलोआन का खतरा मंडरा रहा है। 578 रन का पीछा कर रही टीम इंडिया ने तीसरे दिन रविवार का खेल समाप्त होने तक छह विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए। भारत अभी पहली पारी में इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए स्कोर से 321 रन से पीछे है और फॉलोआन बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है। टीम इंडिया को फॉलोआन बचाने के लिए अभी 121 रन दरकार है। 

तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 555 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा उसकी पहली पारी 578 रन पर समिट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और उसने दोनों ओपनरों रोहित शर्मा और शुभमन गिल को सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे भी सस्ते में आउट हुए।

पुजारा ने 143 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 73 रन बनाये जबकि पंत ने ने मात्र 88 गेंदों पर 91 रन की पारी में नौ चौके और पांच छक्के लगाए। रोहित छह, गिल 29, विराट 11 और रहाणे एक रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय वाशिंगटन सुंदर 68 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 33 और रविचंद्रन अश्विन 54 गेंदों में आठ रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की तरफ से ऑफ स्पिनर डोमिनिक बेस ने 23 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 16 ओवर में 52 रन पर दो विकेट लिए।

विराट ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद पहली बार मैदान पर उतरे थे और लोगों को उनसे ज्यादा उम्मीदें थी, लेकिन वह क्रीज पर टिक नहीं पाए। विराट ने 48 गेंदों पर 11 रन बनाये। बेस की गेंद पर ओली पोप ने विराट का कैच लपका। भारत ने तीसरा विकेट 71 के स्कोर पर गंवाया। रहाणे ने भी पवेलियन लौटने में ज्यादा समय नहीं लगाया। बेस की गेंद पर रहाणे का कैच शानदार अंदाज में कप्तान जो रुट ने लपका। भारत का चौथा विकेट 73 के स्कोर पर गिरा।  रहाणे ने छह गेंदों में एक रन बनाया।

इसके बाद पुजारा ने पंत के साथ पांचवें विकेट के लिए 119 रन जोड़कर भारत को संभालने की कोशिश की, लेकिन बेस ने पुजारा को रोरी बर्न्स के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। भारत ने अपना पांचवां विकेट 192 के स्कोर पर गंवाया।

वहीं आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे पंत बेस की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश में जैक लीच को कैच थमा बैठे। पंत का विकेट 225 के स्कोर पर गिरा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here