PM Narendra Modi NYPF

अगले कुछ महीनों में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां इसके लिए जोर-शोर से तैयारी में जुटी हूं। वोटरों को लुभाने के लिए राजनेता उनके पास जा रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे।

पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। वह बंगाल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने नेताजी की जयंती यानी 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। मोदी कोलकाता के एल्गिन रोड स्थित नेताजी भवन भी जाएंगे। वह यहां पर नेताजी की स्मृति में सिक्का और डाक टिकट जारी करेंगे। वहीं, वह असम में 1.06 लाख लोगों को जमीन का पट्‌टा भी बांटेंगे।

पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में मोदी के बंगाल दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। इस बार बीजेपी बंगाल की सत्ता पर काबिज होने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। बीजेपी ने इस बार बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य भी रखा है।

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक माहौल गर्म है। राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर राजनीति भी जोरों पर है। टीएमसी (TMC) सुप्रीमो एवं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में नेताजी की जयंती को ‘देशनायक दिवस’ के रूप में मनाने का ऐलान किया था। वहीं कांग्रेस ने कहा था कि सत्ता में आने पर वह नेताजी की सबसे ऊंची प्रतिमा बनवाएगी, जबकि केंद्र सरकार ने इसे पराक्रम दिवस के तौर पर मनाने का फैसला लिया है।

असम के शिवसागर जिले के जेरेंगा पथार में मोदी आज स्थानीय लोगों को जमीन के पट्टे बांटेंगे। इसका फायदा उन लोगों को होगा, जो उस जमीन पर 20 या उससे अधिक साल से रह रहे हैं। पट्‌टे मिलने के बाद वे लोग जमीन के मालिक बन जाएंगे। इसके बाद वे बैंक से लोन भी ले पाएंगे। आपको बता दें राज्य की बीजेपी सरकार ने मई 2016 से लेकर अब तक 2.28 लाख लोगों को जमीन के पट्टे बांटे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here