मोडगोरिकाः मोंटेनेग्रो में विवादित धार्मिक अधिनियम के खिलाफ कई शहरों में सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए हैं। राजधानी मोडगोरिका में राष्ट्रपति मिलो जुकानोविक के भाई की गाड़ी रोकने के दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई।
मोंटेनेग्रो की राष्ट्रीय प्रसारण सेवा ने रविवार अपनी रिपोर्ट में बताया कि पोडगोरिका में स्थानीय लोगों ने चर्च ऑफ़ रेजरेक्शन से राष्ट्रीय टेलीविज़न के दफ्तर रैली निकाली और धार्मिक समुदायों पर लागू किये गये नये कानून पर विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान चौराहे पर जाम लगाया।
उधर, डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि वेक्ट्रा कंपनी पास प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के भाई एवं व्यापारी एको जुकानोविक की गाड़ी को रोका। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एको चोर है और हम तुम्हें धार्मिक स्थल नहीं देंगे के नारे लगाये।
आपको बता दें कि मोंटेनेग्रो के राष्ट्रपति मिलो ने 28 को संसद से पारित उस विधेयक पर हस्ताक्षर कर दिये, जिसमें 1918 से पहले के स्वामित्व साबित नहीं करने वाले धार्मिक स्थलों को सार्वजनिक सम्पत्ति घोषित करने का प्रावधान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here