amit shah new

अमित शाह ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा सूरत मेट्रो और अहमदाबाद मेट्रो फेज-2 के भूमि पूजन को दोनों शहरों की जनता के लिए एक महत्वपूर्ण दिन बताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन कर गुजरात के अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल हुए। इस मौके गृह मंत्री ने पीएम मोदी का आभार जताया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुजरात में सूरत मेट्रो और अहमदाबाद मेट्रो के दूसरे चरण के भूमि पूजन को दोनों शहरों की जनता के लिए बेहद महत्वपूर्ण बताया है। श्री शाह प्रधानमंत्री द्वारा आज विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संपन्न सूरत और अहमदाबाद मेट्रो फेज-2 के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस अवसर पर शाह ने कहा कि ये दोनो परियोजनाएं गुजरात के शहरी विकास ‘ईन्फ्रास्ट्रक्चर’ को और मजबूत बनाएँगी। उन्होंने कहा कि जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होने राज्य के सर्वांगीण विकास की योजना लोगों के सामने रखी थी और अपने कार्यकाल में ही उसे पूर्ण करके दिखाया। यह अत्यंत ही आनंद का विषय है कि अब श्री मोदी प्रधानमंत्री के रूप में राज्य की दो महत्वकांक्षी योजनाएँ शुरु करने जा रहे हैं। अहमदाबाद और सूरत के लोगों को शुभकामनायें देते हुए उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इन महत्वपूर्ण परियोजनाओं के परिणाम स्वरूप विकास यात्रा निश्चित रुप से तीव्र गति से आगे बढेगी।

उन्होंने कहा कि किसी राज्य का चहुंमुखी विकास कैसे हो सकता है उसका उदाहरण मोदी जी ने सबके सामने रखने का प्रयास किया और उसमें सफल भी रहे। फिर चाहे वह गुजरात के ग्रामीण क्षेत्र के विकास की बात हो या शहरी, चाहे समुद्री किनारे हों या शहरी गरीबों के लिए ‘ईन्फ्रास्ट्रक्चर’ बनाने की बात, जंगल हो या फिर पहाडी क्षेत्रो पर बसनेवाले आदिवासी भाईयों का विकास, सभी क्षेत्रो में विकास कैसे पहुँचे उसकी चिंता मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने की थी। उसी के परिणाम स्वरूप गुजरात का सर्वांगीण विकास हुआ और उन्होंने पूरे देश में राजदूत की तरह गुजरात के विकास को पहुँचाने का कार्य किया।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि जनता ने श्री मोदी पर विश्वास रखा। गुजरात की तरह ही आज समग्र देश, चाहे वह पूर्व हो या पश्चिम, सुदूर पूर्वोत्तर के राज्य हों या फिर दक्षिण, सभी क्षेत्रों के समभाव से सर्वांगीण विकास की नींव डालने की शुरुआत प्रधानमंत्री ने की है। पिछले साढ़े छह साल के अंदर ही देश में इसके अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे हैं। पूरे विश्व का भारत को देखने का नजरिया बदला है। साढ़े छह साल के भीतर मेट्रो रेलवे के क्षेत्र में बहुत बडा परिवर्तन आया है। पहले सिर्फ पांच शहरो में लगभग 250 किलोमीटर मेट्रो रेल थी और आज यह 18 शहरो में 702 किलोमीटर तक पहुंच गई है। आनेवाले दिनों में यह गति कई गुना बढ़ेगी।

अमित शाह ने कहा कि गुजरात के अंदर सफल बीआरटीएस शुरु करने का श्रेय भी श्री मोदी को ही जाता है। बीआरटीएस के प्रयोग दिल्ली और पुणे समेत कई शहरों में हुए पर सभी प्रयास विफल हुए। लेकिन गुजरात में बीआईटीएस का सफलतापूर्वक अमल हुआ और यह आज सुचारु रूप से कई जगह पर चल रही है। शाह ने कहा कि पीएम मोदी का के नेतृत्व में देश-प्रदेश सभी विकास की ओर अग्रसर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here