Karnataka Cabinet Expanded
फोटो: सोशल मीडिया

कर्नाटक मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर काफी समय से इंतजार हो रहा था। आज बुधवार (13 जनवरी) को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है। मंत्रिमंडल विस्तार में सबसे पहले उमेश कट्टी, अरविंद लिंबावली और मुरुगेश निरानी ने कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। नए मंत्रिमंडल में सात नए सदस्यों को शामिल किया गया है। नए कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा मौजूद रहे।

राज्यपाल वजूभाई आर वाला ने राजभवन में सातों नये मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। सात मंत्रियों के आज शपथ लेने के बाद भी मंत्रिमंडल में एक सीट अभी खाली रह गयी है।

मुनिरथाना को मंत्री नहीं बनाया है। पाला बदल कर आये श्री मुनिरथाना ने हाल ही में विधानसभा के लिए हुए उप चुनावों में विजय हासिल की थी। शपथ लेने वाले सात मंत्रियों में दो-दो वीरशैवा-लिंगायत, कुरुबा और अनुसूचित जाति से हैं तथा एक मंत्री वोकालिगा समुदाय है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रभारी महासचिव अरुण सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और मंत्रिमंडल के सहयोगी मौजूद थे। येदियुरप्पा ने पहले कहा था कि बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा इस अवसर पर मौजूद रहेंगे लेकिन वह नहीं आये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here