Dean Elgar
दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी मजबूत स्थिति दर्ज करा दी है। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (127) के शानदार शतक से दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ 302 रन बनाकर 145 रन की महत्वपूर्ण बढ़त ले ली है। श्रीलंका ने पहली पारी में 157 रन बनाये थे।

दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट पर 148 रन से आगे खेलना शुरू किया। श्रीलंका ने हालांकि दूसरे दिन अच्छी गेंदबाजी की और दक्षिण अफ्रीका को बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। एल्गर ने 92 रन और रैसी वान डेर डुसेन ने 40 रन से आगे खेलना शुरू किया। एल्गर ने 163 गेंदों में 22 चौकों की मदद से 127 रन बनाये जबकि वान डेर ने 127 गेंदों में 12 चौकों के सहारे 67 रन बनाये।

एल्गर और वान डेर के बीच दूसरे विकेट के लिए 184 रन की जबरदस्त साझेदारी हुई लेकिन इन दोनों जमे हुए बल्लेबाजों के विकेट 218 के स्कोर पर गिरे और इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर विकेट पर टिककर नहीं खेल पाया। तेम्बा बावूमा ने 19, एनरिच नोर्त्जे ने 13 और आखिरी बल्लेबाज लुंगी एनगिदी ने नाबाद 14 रन बनाये।

आपको बता दें कि श्रीलंका की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विश्वा फर्नांडो ने अपने करियर में पहली बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किये। फर्नांडो ने 23.4 ओवर में 101 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि असिथा फर्नांडो और दासुन शनाका ने दो-दो विकेट लिए। अब देखना ये है कि श्रीलंका इस चुनौती का किस तरह से सामना करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here