congress

किसानों के आंदोलन को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के सदस्य और कांग्रेसी नेता डॉ. नरेश कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किसानों के हितों की कोई परवाह नहीं है और अगली बातचीत की तारीख चार जनवरी तय किए जाने से भीषण ठंड में मौसम की मार झेल रहे किसानों की हालत फिर खराब होगी।

डॉ. कुमार ने जारी एक बयान में कहा, “प्रधानमंत्री जी आप और आपकी सरकार सिर्फ़ तारीख़ पर तारीख़ देने का काम कर रही है। किसानों को आख़िर न्याय कब मिलेगा? मौसम का लगातार पारा गिरता जा रहा है, 48 से अधिक किसान दम तोड़ चुके हैं, सरकार बेपरवाह है।”

डॉ. नरेश कुमार कहा “मोदी जी आपसे विनम्र निवेदन है कि किसानों की समस्या का निवारण करिए। सरकार ने चार जनवरी की तारीख़ तय की है यानि120 घंटे से भी अधिक। मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि सरकार का कोई प्रतिनिधि घंटे भर से ठंड में नहीं बैठ सकता। सरकार कह रही है कि कृषि क़ानून किसानों के हित में है लेकिन किसान कह रहे है कि इन क़ानूनों से उनका कोई फ़ायदा नहीं होने वाला। फिर केंद्र सरकार की मंशा किसे फ़ायदा पहुँचाने की है।”

आपको बता दें कि पिछले एक महीने से भी अधिक समय से किसान दिल्ली की सीमा पर धरना दे रहे हैं. किसानों की मांग है कि नए कृषि कानूनों को रद्द किया जाए. इसके लिए अब तक सात दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन कोई ठोस सहमति नहीं बनी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here