एडिलेडः ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की पहली पारी 244 रन पर समाप्त हो गई है। दूसरे दिन भारत के चार बल्लेबाज महज 25 गेंद ही खेल पाए। इस तरह से टीम इंडिया ने दूसरे दिन सिर्फ 11 रन बनाकर चार विकेट गंवा दिए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच है।  इस डे-नाइट मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहले दिन के खेल की समाप्ति तक भारत ने छह विकेट पर 233 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने दूसरे दिन 6 विकेट पर 233 रन से आगे खेलना शुरु किया था और महज 11 बनाने में 4 विकेट गंवा दिए।

ऋद्धिमान साहा 9 और रविचंद्रन अश्विन 15 रन पर पहले दिन नाबाद लौटे थे, लेकिन दूसरे दिन दोनों बल्लेबाज कोई रन नहीं बना सके।  ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 और पैट कमिंस ने 3 विकेट लिए। जोश हेजलवुड और नाथन लियोन को 1-1 विकेट हासिल किए।

टीम इंडिया  दूसरे दिन सिर्फ 25 बॉल ही खेल सकी। दूसरे दिन सबसे पहले अश्विन पवेलियन लौटे। उन्हें तेज गेंदबाज कमिंस ने विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराया। इसके बाद साहा भी स्टार्क की बॉल पर टिम पेन को कैच थमा बैठे। वहीं उमेश यादव को स्टार्क ने 6 आउट किया। आखिर में बल्लेबाज के तौर पर मोहम्मद शमी बिना खाता खोले कमिंस की बॉल पर ट्रेविस हेड को कैद थमा कर पवेलियन लौटे।

बात भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैचों के रिकॉर्ड की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 98 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इसमें भारत ने 28 और ऑस्ट्रेलिया ने 42 मैच जीते हैं,  जबकि 27 मैच ड्रॉ और 1 बेनतीजा रहा। वहीं ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीमों ने 48 मैच खेले हैं, जिनमें से भारत ने सिर्फ 7 और ऑस्ट्रेलिया ने 29 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं दोनों टीमों के बीत 12 मैच ड्रॉ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here