Courtesy Social Media

संवाददाता

प्रखर प्रहरी

मुंबई (वार्ता) पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन इस खेल से जुड़ी उनकी हसरतें आज भी हिलोरा मारती हैं। 2007 के टी-20 क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले युवराज इस कारनामे को दोहराना चाहते हैं।

युवराज यह कारनामा 24 दिसंबर से शुरू हो रहे यूकेसी यानी अल्टीमेट क्रिकेट चैलेंज के दौरान दोहराना चाहते हैं। आपको बता दें कि  यूकेसी का पहला सत्र अनूठे स्टाइल में होगा, जिसमें दुनिया के छह दिग्गज क्रिकेटर एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। यूकेसी में युवराज सिंह के अलावा, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और आंद्रे रसल, इंग्लैंड के केविन पीटरसन, इयोन मोर्गन तथा अफगानिस्तान के राशिद खान हिस्सा लेंगे।

यूकेसी में स्टार क्रिकेटर एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे और खुद को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर साबित करने की कोशिश करेंगे। क्रिकेट के इस नये प्रारूप का स्वागत करते हुए युवराज ने कहा कि यूकेसी क्रिकेट का भविष्य है और यह प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय होगा। उन्होंने कहा , “क्रिकेट प्रत्येक भारतीय प्रशंसक के दिल में बसा हुआ है, लेकिन समय के साथ-साथ इसमें कुछ नयापन लाना आवश्यक है। यह नया प्रारूप काफी शानदार है। यही क्रिकेट है जिसमें एक खिलाड़ी का मुकाबला दूसरे खिलाड़ी से होगा।”

युवराज ने कहा कि यह बेहद उत्सुकता से भरा हुआ है और यही क्रिकेट का भविष्य है। मुझे विश्वास है कि यह दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय होगा। मैं विश्व की किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयारू हूं और उम्मीद करता हूं कि यूकेसी में 2007 के टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में एक ओवर में छह छक्के मारने के कारनामे को दोहरा पाऊंगा।”

आपको बता दें कि यूकेसी में 15-15 गेंदों की चार पारियां खेली जायेंगी,जिसमें प्रत्येक दिग्गज क्रिकेटर एक-दूसरे का सामना करेंगे। इसका आयोजन 24 दिसंबर से एक जनवरी तक संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here