स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

कैनबराः भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन टी-20 की सीरज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने कैनबरा में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया की  टी-20 में लगातार 8वीं जीत हासिल की। है। टीम को पिछली बार 8 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज ने हराया था। वहीं, भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो हार के बाद भारतीय टीम की यह पहली जीत है।

कैनबरा टी-20 में  टॉस हारने बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने  ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम सात विकेट गंवाकर 150 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 35 रन की पारी खेली। वहीं भारत के लिए युजवेंद्र चहल और टी नटराजन ने 3-3 विकेट झटके। चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पिछा करते हुए एरॉन फिंच और डी’आर्की शॉर्ट ने 56 रन की  ओपनिंग पार्टनरशिप कर ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दी थी।  इसके बाद चहल ने फिंच और स्टीव स्मिथ को आउट कर बड़ा झटका दिया। चहल के झटकों से ऑस्ट्रेलिया टीम संभल ही रही थी कि डेब्यू मैच खेल रहे टी नटराजन ने ग्लेन मैक्सवेल को दो रन और डी’आर्की शॉर्ट को 34 को आउट कर संकट में ला दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम इन झटकों से उबर ही नहीं सकी और पहला टी-20 मैच गंवा बैठी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम  ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की 51 रन की अर्धशतकीय पारी और रवींद्र जडेजा ताबड़तोड़ नाबाद 44 रन की पारी की बदौलत  20 ओवर में सात विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here