स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

सिडनीः सिडी में खेल जा रहे दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को जीत के लिए 390 रनों का लक्ष्य दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए करिश्माई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ के 104 रन की तूफानी पारी तथा सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर की 83 की पारी बदौलत 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 389 रन की विशाल स्कोर खड़ा किया है। स्मित का यह लगतार लगातार दूसरा शतक।  

इस मैच में आरोन फिंच ने 60, मार्नस लाबुशेन ने 70 तथा ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं  स्मिथ ने भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का सिलसिला जारी रखा और महज र 64 गेंदों में 14 चौकों तथा दो छक्कों की मदद से 104 रन ठोक डाले।  उन्होंने 62 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। स्मिथ का यह 11 वां वनडे शतक था। इनमें से उन्होंने पांच तो भारत के खिलाफ बनाए हैं। 

पहले वनडे के 374 रनों को को पीछा छोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच भारत के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर बना डाला। यह भारत के खिलाफ किसी टीम का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के पांच  बल्लेबाजों ने फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया है और वनडे में एक मैच में टॉप आर्डर के पांच बल्लेबाजों के फिफ्टी प्लस बनाने का यह तीसरा मौका है। ऑस्ट्रेलिया ने इनमें दो बार यह कारनामा भारत के खिलाफ ही किया है। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले 2013 में जयपुर में भारत के खिलाफ यह कारनामा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here