संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे बिहार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री डॉ मेवालाल चौधरी (Dr. Mewalal Chaudhary) ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। डॉक्टर चौधरी ने आज ही अपना पदभार ग्रहण किया था।

डॉ. चौधरी ने  बुधवार शाम मुख्यमंत्री आवास यानि एक अणे मार्ग पहुंचे थे। इस दौरान उनकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमारसे् मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच वगभग आधे घंटे तक बातचीत हुई थी।  इस मुलाकात के बाद से ही ये कयास लग रहे थे कि आखिर इन दोनों के बीच क्या बात हुई। इसी बीच डॉ. चौधरी ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इन पर  सबौर विश्वविद्यालय का कुलपति रहते हुए नियुक्ति घोटाले में मामला दर्ज हुआ था। यह मामला फिलहाल भागलपुर एडीजी-1 के पास विचाराधीन है और अभी कर आरोप पत्र दाखिल नहीं हुआा है।

डॉ. चौधरी 2015 में पहली बार जेडीयू की टिकट पर विधायक बने थे। इससे पहले तक वह शिक्षक के तौर पर सेवा दे रहे थे। उनके कुलपति रहते कृषि विश्वविद्यालय में साल 2012 में सहायक प्राध्यापक और जूनियर वैज्ञानिकों की भर्ती हुई थी, जिसमें धांधली के आरोप लगे हैं। कृषि विश्वविद्यालय में नियुक्ति घोटाले का मामला सबौर थाने में 2017 में दर्ज किया गया था। हालांकि इस मामले में उन्होंने कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई थी और अभी तक कोर्ट में उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here