संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः छठ महापर्व के सामूहिक आयोजन पर पाबंदी को विरोध का सामना कर रही दिल्ली सरकार को हाई कोर्ट ने बुधवार को बड़ी राहत प्रदान की। कोर्ट ने दिल्ली सरकार के फैसले को सही करार देते हुए कहा कि छठ पूजा के सामूहिक आयोजन की अनुमित देने पर कोविड-19 महामारी में तेज वृद्धि की आशंका रहेगी।

कोर्ट ने आज इस संबंध में सुनवाई करते हुए तल्ख टिप्पणी की। कोर्ट ने कहा,  “जिंदा रहोगे, तभी तो कोई त्योहार मना पाओगे।” कोर्ट ने छठ पूजा के सामूहिक आयोजन की इजाजत देने के संबंध में दायर याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दी कि लगता है याचिकाकर्ता को दिल्ली के हालात की जानकारी नहीं है। ऐसे हालातों में भीड़ इकट़्ठा होने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में त्योहारी सीजन में लोगों ने काफी लापरवाही बरती है। कोविड-19 महामारी से बचान के नियमों की खुलकर धज्जियां उड़ाई है। वहीं प्रदूषण ने आग में घी का काम किया। दिल्ली सरकार ने कोरोना से विस्फोटक होती स्थिति के मद्देनजर छठ पूजा के सामूहिक आयोजन पर रोक लगाने का फैसला किया, जिसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस, दोनों विपक्षी दलों ने केजरीवाल सरकार को निशाने पर ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here