स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः दुनिया की नंबर वन टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने खुद पर बनी स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री ‘बींग सेरेना’ उन सभी महिलाओं को समर्पित है जो मां बनने के बाद वापस अपने पेशे में लौटी हैं।

आपको बता दें बींग सेरेन’ पांच एपिसोड की डॉक्युमेंट्री है जिसका प्रोडक्शन एचबीओ ने किया है। यह सेरेना के पेशेवेर और निजी जीवन को दर्शाने के अलावा उनके मातृत्व के अनुभव और फिर मैदान पर वापसी को बयां करती है। इसकी स्ट्रीमिंग भारत में 17 नवंबर से डिज्नी प्लस पर की गई। सेरेना ने 23 ग्रैंड स्लेम सिंगल्स खिताब जीतने के अलावा कुल 39 ग्रैंड स्लेम खिताब जीते हैं। उन्होंने चार ओलंपिक स्वर्ण पदक भी जीते हैं। मातृत्व अवकाश के बाद सेरेना ने दोबारा कोर्ट पर वापसी करते हुए  2018 और 2019 में कुल चार ग्रैंड स्लेम के फाइनल में प्रवेश किया। हालांकि वह 24 वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने में सफल नहीं हो पाई हैं।

सेरेना ने कहा, ‘‘बींग सेरेना मेरे दिल के बेहद करीब है। इसमें मेरे जीवन के कुछ यादगार लम्हों और चुनौतीपूर्ण क्षणों को बड़ी ईमानदारी से प्रदर्शित किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए बींग सेरेना उन सभी महिलाओं को समर्पित है जो मां बनने के बाद वापस अपने काम पर लौटी हैं। मैं बहुत उत्सुक हूं कि भारत में मेरे प्रशंसकों को मेरी कहानी देखने का मौका मिलेगा। ’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here