स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः दिल्ली कैपिटल पहली बार आईपीएल (IPL) का फाइनल मुकाबला खेलेगी। दिल्ली में अबु धाबी में रविवार को खेले गए आईपीएस सीजन 13 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 17 रन से हरा दिया। अब दिल्ली 10 नवंबर को फाइनल मुकाबले में गत वर्ष की विजेता टीम मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। यह पहला मौका है जब दिल्ली की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंची है।

दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और हैदराबाद को जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य दिया था।  इसके जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी। हैदराबाद की ओर से केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 67 और अब्दुल समद ने 33 रन की पारी खेली। दिल्ली के कगिसो रबाडा ने 4, मार्कस स्टोइनिस ने 3 और अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया।

दिल्ली की पारी के तीसरे ओवर में जेसन होल्डर ने मार्कस स्टोइनिस का कैच छोड़ास जो हैदराबाद के लिए काफी महंगा साबित हुआ।  उस वक्त स्टोइनिस महज तीन रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। उसके बाद उन्होंने खुलकर बल्लेबाजी की। होल्डर के दूसरे ओवर में स्टोइनिस ने तीन चौकों और दो छक्के जड़कर 18 रन बटोरे। उन्होंने शिकर धवन  के साथ मिलकर पावर-प्ले में 65 रन ठोक डाले।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान डेविड वॉर्नर, प्रियम गर्ग और मनीष पांडे शुरुआती पांच ओवर में ही चलते बने। वॉर्नर दो रन बनाकर कगिसो रबाडा की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने एक ही ओवर में प्रियम गर्ग 17 और मनीष पांडे 21 को आउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here