संवाददाता

प्रखर प्रहरी

मुंबई- इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक तथा उनकी मां को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को रविवार को महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले की तलोजा जेल शिफ्ट कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक अर्नब न्यायिक हिरासत में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे, इसलिए उन्हें जेल भेजा गया है। अर्नब को चार नवंबर को गिरफ्तार होने के बाद से अलीबाग स्थित एक स्कूल में बनाए क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने अर्नब को चार नवंबर को हिरासत में लेते समय उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया था, लेकिन रायगढ़ अपराध शाखा ने पाया कि अर्नब किसी और का मोबाइल फोन इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। उधर, तलोजा जेल शिफ्ट किए जाते वक्त गोस्वामी ने चिल्लाते हुए आरोप लगाया कि शनिवार शाम को अलीबाग जेल के जेलर ने उनके साथ मारपीट की है। उनकी जिंदगी खतरे में है। उन्हें अपने वकील से बात करने की इजाजत भी नहीं दी गई।

उधर, बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने ट्वीट कर बताया कि वह तलोजा जेल के जेलर से मिले हैं और उन्होंने जेलर से आश्वासन लिया है कि गोस्वामी को परेशान नहीं किया जाएगा और जरूरी चिकित्सा सविधा मुहैया कराई जाएगी।

 

इस बीच, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा तथा तेजिंदर बग्गा सहित कुछ लोगों ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तार के विरोध में दिल्ली में राजघाट के पास प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस ने इन लोगों को हिरासत में लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिश्रा और बग्गा सहित 23 लोगों को सुबह 10.30 बजे हिरासत में लिया गया था। वे आदेशों का उल्लंघन कर राजघाट पर प्रदर्शन करने जा रहे थे। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।कपिल ने कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि न सिर्फ एक पत्रकार को गिरफ्तार किया गया, बल्कि उसके परिवार के सदस्यों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि उसने वहां की सरकार पर सवाल उठाए थे। हम महाराष्ट्र सरकार द्वारा गोस्वामी पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ हैं।

आपको बता दें कि पुलिस अन्यव तथा उनकी मां को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में अर्नब के साथ फिरोज शेख और नीतीश सारदा को चार नवंबर को गिरफ्तार किया था। कथित तौर पर इन लोगों से परेशान होकर अन्वय और उनकी मां ने 2018 में आत्महत्या कर ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here