विदेश डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। दुनियाभर में इससे प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या 4.92 करोड़ से ज्यादा हो गई है। वहीं 12.41 लाख से अधिक लोगों की इसके कारण मौत हो चुकी है। अमेरिका की जॉन हॉपकिंग यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के अनुसार विश्वभर में इस जानलेवा विषाणु की चपेट में अब तक 4,92,47,980 लोग आए हैं तथा 12,41,981 लोगों ने जान गंवाई हैं।

कोरोना के कारण अमेरिका में हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। यहां कुल संक्रमितों की संख्या 97.33 लाख से ज्यादा है। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव यह प्रमुख मुद्दा था। वहीं यहां पर इसके कारण अब तक 2.35 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है। यहां पर मायने, आयोवा, कोलोरोडो और मिनेसोटा में संक्रमण सबसे तेजी से फैल रहा है।

यूरोपी देश इटली में शुक्रवार को 38 हजार मामले सामने आए। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए यहां की सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। लोगों से कहा गया है कि इसका पालन नहीं करने वालों को जुर्माना भरने के साथ ही जेल भी जाना पड़ सकता है। यहां पर प्रति दिन संक्रमण के नये मामलों में दो से तीन हजार की वृद्धि हो रही है।

वहीं फ्रांस में शुक्रवार को संक्रमण के 60486 नये मामले दर्ज किए गए। इस तरह से यहां लगातार आठवें दिन 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए।कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर फ्रांस ने मेक शिफ्ट हॉस्पिटल तैयार किए जाने पर विचार करना शुरू कर दिया है। यहां पर इसकी रोकथाम को लेकर लागू लॉकडाउन से कोई फायदा होता नजर नहीं आ रहा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here