विदेश डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः दुनियाबर में प्राण घातक कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या 4,68 करोड़ हो गई है। वहीं इसके कारण अब तक 12.05 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिंग्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के अनुसार विश्वभर में अब तक 4,68,01,621 लोग इस जानलेवा विषाणु की चपेट में आए हैं तथा 12,05,221 लोगों की की मौत हुई है। इस महामारी से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित हुआ है। यहां अब तक करीब 92,85 लाख लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुक हैं, जबकि 2,31,510 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। फ्रांस में दूसरे लॉकडाउन का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है।

उधर, फ्रांस में संक्रमण की दूसरी लहर जानलेवा साबित हो रही है। यहां सोमवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 52,518 नये मामले सामने आए। फ्रांस की सरकार ने कोविड-19 की रोकथान में लिए फिर से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू कर दिया है, लेकिन उसका कोई असर होती दिखाई नहीं दे रहा है। फ्रांस में अब कुल संक्रमितों की संख्या करीब 15 लाख हो गई है।

उधर,डब्ल्यूएचओ यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने उन देशों को एक फिर चेतावनी जारी की है जो इस महामारी को लेकर सख्त नहीं दिखा रहे हैं। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोल एडेनहोम ग्रेब्रियास ने कहा है कि ब भी वक्त है जब देशों को सख्ती दिखानी चाहिए। अब भी बहुत देर नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर अब कदम नहीं उठाए तो हालात हाथ से निकल सकते हैं। अब मौका है जब दुनिया के नेताओं को आगे आना होगा और मिलकर इस महामारी का मुकाबला करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here