संवाददाता

प्रखर प्रहरी

पटना- बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है। दूसरे चरण में विधानसभा की 94 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में मुख्यमंत्री पद के दो उम्मीदवारों आरजेडी नेता तेजस्वी यादव  तथा प्लूरल्स प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी के अलावा आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव सहित 1,463 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। इनमें 1,316 पुरुष और 146 महिलाएं हैं, जबकि एक ट्रांसजेंडर चुनावी समर में है। तीसरे फेज की वोटिंग सात नवंबर को होगी। वहीं नतीजे का ऐलान 10 नवंबर को होगा।

आपको बता दें कि कोरोना से उत्पन्न स्थिति के चलते चुनाव आयोग ने वोटिंग का समय एक घंटे बढ़ा दिया है।  94 में से 86 सीटों पर सुबह सात से शाम 6 बजे तक वोट पड़ेंगे। बाकी बची 8 सीटों पर सुबह सात 7 से चार बजे तक मतदान होगा। आज जिन  94 सीटों पर वोटिंग हो रही है, 2015 में उनमें से 50 सीटें जेडीयू तथा बीजेपी ने जीती थीं। 33 सीटों पर आरजेडी को जीत मिली थी। पार्टी के हिसाब से देखें तो 2015 में आरजेडी को सबसे ज्यादा 33 सीटें. जेडीयू को 30 सीटें और बीजेपी को 20 सीटें मिलेगी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार के मतदाताओँ से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा मास्क का इस्तेमाल कर भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here