संवाददाता

प्रखर प्रहरी

छपराः बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को छपरा में रैली की। इस दौरान उन्होंने रााहुल गांधी तथा तेजस्वी गांधी पर तंज कसा और कहा कि डबल युवराज सिंहासन बचान की लड़ाई लड़ रहे हैं। 2017 में यूपी में कांग्रेस और समाजवारी पार्टी के गठबंधन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा जिस युवराज यानी राहुल गांधी को 2017 में यूपी की जनता ने घर भेज दिया था, उन्होंने जंगलराज वाले युवराज से हाथ मिलाया है।

पीएम ने कहा, “आज बिहार में एक तरफ डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ डबल युवराज हैं। डबल इंजन वाली एनडीए यानी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है तो ये डबल युवराज अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। आपने देखा होगा जब तीन-चार साल पहले यूपी में युवराज बस पर चढ़कर काली जैकेट पहनकर हाथ हिला रहे थे। यूपी की जनता ने उस युवराज को घर भेज दिया था तो उन्होंने जंगलराज वाले युवराज से हाथ मिला लिया है। अब वो दोनों यहां हाथ हिला रहे हैं। जो यूपी में डबल- डबल युवराज का हुआ वही हाल बिहार में डबल- डबल युवराज का होगा। स्पेशली जंगलराज के युवराज का होगा। ये डबल- डबल युवराज बिहार के लिए नहीं सोच सकते है। एनडीए सरकार चाहे केंद्र में हो या बिहार में जितनी बड़ी चुनौती रही है उतने बड़े प्रयास किए  हैं। बात चाहे जीवन बचाने की हो एनडीए सरकार एक-एक नागरिक के साथ खड़ी रही है।”

मोदी की रैली की प्रमुख बातेः-

  • पीएम ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग के बाद साफ नजर आ रहा है कि नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। इन लोगों को (महागठबंधन) बीजेपी के लिए और एनडीए के लिए आपका ये प्रेम अच्छा नहीं लग रहा है। उनको रात में नींद नहीं आ रही है। कभी कभी तो अपने कार्यकर्ताओं को ही पकड़कर फेंक रहे हैं। उनकी हताशा, निराशा और गुस्सा बिहार की जनता देख रही है।  ये लोग इतने बौखला गए हैं कि उन्होंने अब मोदी को भी गाली देना शुरू कर दिया है। ठीक है मुझे गाली दे दीजिए, जो मन आए बोलिए लेकिन अपना गुस्सा बिहार के लोगों पर मत उतारिए।
  • मोदी ने कहा की ये लोग बिहार की जनता की  भावनाओं को नहीं  समझ सकते। ये लोग सिर्फ परिवार के लिए पैदा हुए हैं, अपने परिवार के लिए जी रहे हैं और अपने परिवार के लिए ही जूझ रहे हैं। ना उनको बिहार से लेना देना है, ना बिहार की युवा पीढ़ी के सपनों से लेनादेना है। जिसकी नजर हमेशा गरीब के पैसों पर हो, उसे कभी गरीब का दुख उनकी तकलीफ कभी दिखाई नहीं देगी।
  • उन्होने कहा कि दो तीन दिन पहले मैं बिहार का एक वीडियो देख रहा था। यह वीडियो बिहार के किसी गांव की एक बुजुर्ग महिला का है। इस वीडियो में एक व्यक्ति महिला से पूछता है कि ‘मोदी के काहे वोट दोगी, मोदी ने क्या दिया है।’ उस गरीब मां ने एक सांस में जवाब दे दिया। जब वो मां बोल रही थी उसका चेहरा देखने लायक था। मां ने उसकी बोलती बंद कर दी। महिला ने कहा कि मोदी ने हमको नल दिया, बिजली दिया, राशन दिया, गैस दिया। उनको वोट नहीं देंगे तो किसकों देंगे।
  • मोदी ने कहा कि बिहार में पहले हर मां कहती थी घर के भीतर ही रो, बाहर लकड़सुंघवा घूम रहा है। ये लकड़सुंघवा कौन था। उन्हें डर था अपरहरण करने वालों से। जिस राज्य में बच्चों का घर से निकलना भी मुश्किल हो, उस राज्य को चलाने वालों से बिहार क्या उम्मीद कर सकता है। जिस राज्य में ये हाल रहा हो, वहां नए उद्योग लगाने की तो छोडिए, वहां मिले बंद ही होंगी। बिहार के फर्स्ट टाइम वोटर को ये बातें याद रखनी है। क्योंकि यहां के कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए काफी प्रयास किया है।
  • उन्होंने कहा कि  साथियों रघुवंश बाबू जिन्होंने सोशलिस्ट मूल्यों को आगे बढाया, अपना पूरा जीवन बिहार में लगाया उन्हें कैसे अपमानित किया ये बिहार का बच्चा- बच्चा जानता है। जो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए रघुवंश जी के साथ ऐसा बर्ताव कर सकते हैं, वे युवाओं के साथ कैसा व्यवहार करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here