विदेश डेस्क

प्रखर प्रहरी

काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित शिक्षण संस्थान के करीब हुए आत्मघाती हमले में 18 लोग मारे गए हैं तथा 48 अन्य घायल हो गएहुै। यह जानकारी आज अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ने दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पश्चिमी काबुल के दश्त-ए-बार्ची के पुल-ए-कोश्क क्षेत्र में स्थित एक शिक्षण संस्थान करीब  शनिवार शाम यह आत्मघाती हमला हुआ

वहीं अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने बताया कि  शिक्षण संस्थान के बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आत्मघाती हमलावर की पहचान कर ली थी, लेकिन पकड़े जाने से पहले उसने खुद को बम से उड़ा लिया। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान ने हमले में अपनी भूमिका से इनकार किया है। यह शिक्षण संस्थान एक पतली सी गली में स्थित है और  हमलावर संस्थान में घुसकर धमाका करना चाहता, लेकिन पहचाने जाने पर उसने संस्थान के बाहर ही खुद को उड़ा लिया।

उधर, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब यह हमला हुआ उस समय शिक्षण संस्थान में छात्र मौजूद थे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कई छात्रों को घायल अवस्था में दिखाया जा रहा है।  अफगानिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष शारहजाद अकबर ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here