स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

दुबईः आईपीएल में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार को मुकाबला होगा। विराट की सेना आज प्लऑफ का टिकट हासिल करने के इरादे से उतरेगी। 

आरसीबी ने आईपीएल के इस सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है और यह टीम प्लेऑफ में जगह बनाने से मात्र एक जीत दूर है। बेंगलुरु 10 मैचों में सात जीत, तीन हार और 14 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरु के दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बराबर 14 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर वह तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरु के सामने चेन्नई की टीम है जिसका कमजोर प्रदर्शन इस सत्र में लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। विराट के पास मौका है कि वह कमजोर पड़ चुकी महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई टीम को शिकस्त दें और प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित कर फिर टॉप दो स्थानों में जगह बनाने के लिए प्रयास करें। चेन्नई 11 मैचों में मात्र तीन जीत और आठ हार के साथ तालिका में आखिरी स्थान पर है।

चेन्नई के सामने यही स्थिति है कि वह अपने शेष तीन मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे और उम्मीद करनी होगी कि चार और टीमें भी 12 के स्कोर पर आकर रुकें लेकिन मौजूदा प्रदर्शन चेन्नई के लिए कोई उम्मीद नहीं जगाता है। चेन्नई अब दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ सकती है। चेन्नई को शुक्रवार को मुंबई से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जो आईपीएल के इतिहास में उसकी पहली 10 विकेट की हार थी।

आरसीबी बेंगलुरु ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स को 84 रन पर रोकने के बाद आठ विकेट से जीत हासिल की थी। बेंगलुरु बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों लिहाज से टॉप फॉर्म में है और वह चेन्नई के खिलाफ जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here