संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः विहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में अपनी पहले चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को सासाराम पहुंचे। यहां पर उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने विपक्ष के कुछ नेताओं की तारीफ कर आरजेडी से नाराज नेतओं को एनडीए की ओर आकर्षित करने के लिए मास्टर स्ट्रोक लगाया। लेकिन वे बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान के रूप पर एक भी शब्द नहीं बोला। इसलिए सवाल उठ रहा है कि आखिर बीजेपी के मन में क्या है।

एक नजर डालते हैं मोदी के भाषण की प्रमुख बातों परः-

  • मोदी ने भाषण की शुरूआत रामविलास पासवान की तारीफ से की और उन्हें श्रद्धांजली भी दी, लेकिन अपने पूरे भाषण में उन्होंने चिराग पासवान या एलजेपी के बारे में कुछ  भी नहीं कहा।
  • पीएम ने रामविलास के साथ रघुवंश प्रसाद सिंह को भी श्रद्धांजलि दी और कहा बिहार ने अपने दो सपूतों को खोया है… मैं यहां के लोगों की दशकों तक सेवा करने वाले तथा अंतिम सांस तक मेरे साथ रहने वाले रामविलास पासवान जी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह ने गरीबों के उत्थान के लिए निरंतर काम किया। मैं उन्हें भी श्रद्धांजलि देता हूं।
  • उन्होंने बिना नाम लिए विपक्षी पार्टियों विशेषकर आरजेडी पर निशाना साधा और कहा कि बिहार के लोग भूल नहीं सकते वह दिन जब सूरज ढलने का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप्प पड़ जाना। आज बिजली है, सड़के हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वह माहौल है जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है।
  • मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों ने जब आरजेडी और कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया, नीतीश जी को मौका दिया तो ये बौखला गए। इन लोगों ने यूपीए की सरकार में रहते हुए दस साल तक बिहार पर, बिहार के लोगों पर अपना गुस्सा निकाला। आज एनडीए के सभी दल मिलकर आत्मनिर्भर, आत्मविश्वासी बिहार के निर्माण में जुटे हैं। भरनी है।
  • उन्होंने कहा ने कहा कि बिहार अब विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। अब बिहार को कोई बीमारू, बेबस राज्य नहीं कह सकता। लालटेन का जमाना गया। बिहार के लोगों ने मन बना लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है, उन्हें आसपास भी नहीं फटकने देंगे।
  • – उन्होंने कहा कि बिहार के विकास की हर योजना को अटकाने और लटकाने वाले ये लोग हैं जिन्होंने अपने 15 साल के शासन में लगातार बिहार को लूटा। आप लोगों ने बहुत विश्वास के साथ सत्ता सौंपी थी लेकिन इन्होंने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया।
  • पीएम ने कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार के 18 महीने में आरजेडी ने क्या किया, ये किसी से छिपा नहीं है।
  • उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं। ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया। लेकिन आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं। ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे।
  • उन्होंने कहा कि बिहार के सपूत गलवान घाटी में तिरंगे के खातिर शहीद हो गए, लेकिन भारत मां का माथा नहीं झुकने दिया। पुलवामा हमले में भी बिहार के जवान शहीद हुए, मैं उनके चरणों मे शीश झुकाता हूं और उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here