स्पोर्ट्स न्यूज

प्रखर प्रहरी

अबु धाबी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की  की घातक गेंदबाजी की बदौलत से आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने केकेआर यानी कोलकाता नाईट राइडर्स को बुधवार को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही आरसीबी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गी।

कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सीजन का सबसे छोटा 85 रन का टारगेट दिया, जिसका जवाब देने उतरी आरसीबी ने 13.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर जीत दर्ज की। आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 25, एरॉन फिंच ने 16, गुरकीरत सिंह ने 21 और विराट कोहली ने 18 रन की पारी खेली। केकेआर की ओर से लोकी फर्ग्यूसन ने एक विकेट लिया। फिंच को फर्ग्यूसन ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया। वहीं  पडिक्कल को पैट कमिंस ने रनआउट किया। मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया। सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए आठ रन देकर तीन वेकेट झटके।

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 84 रन बनाए। यह इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले सीजन के छठवें मैच में आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 17 ओवर में 109 रन बनाए थे। आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास का सबसे छोटा स्कोर 49 रन का है, जो आरसीबी ने 2017 में केकेआर के खिलाफ बनाया था।

आज के मुकाबले में कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। केकेआर ने महज 14 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए। कोलकाता के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। टीम के लिए कप्तान इयोन मॉर्गन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here