Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
टीम इंडिया पर सख्ती, रोहित-कोहली समेत सभी खिलाड़ी करेंगे दिवाली पर भी ट्रेनिंग, WTC के लिए तीसरा टेस्ट है अहम - Prakhar Prahari
Subscribe for notification
Categories: खेल

टीम इंडिया पर सख्ती, रोहित-कोहली समेत सभी खिलाड़ी करेंगे दिवाली पर भी ट्रेनिंग, WTC के लिए तीसरा टेस्ट है अहम

स्पोर्ट्स डेस्कः 12 साल पर घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज हारने के कारण टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों पर सख्ती बढ़ा दी है। न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज के खिलाफ 02 टेस्ट हार चुकी भारतीय टीम के खिलाड़ियों को दिवाली पर भी ट्रेनिंग करनी पड़ेगी। आमको बता दें कि मौजूदा समय में भारतीय टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही है। तीसरा टेस्ट मुंबई में होना है और यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए अहम है।

टीम मैनेजमेंट ने कहा है कि सभी खिलाड़ी एक नवंबर से शुरू होने जा रहे मुंबई टेस्ट की तैयारियां करेंगे। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन नहीं रखने का फैसला लिया है। प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया मुंबई में 30 और 31 अक्टूबर को अभ्यास करेगी। ये सेशन सभी खिलाड़ियों को अटेंड करना होगा। रोहित, कोहली और बुमराह जैसे सीनियर प्लेयर्स को भी दिवाली में आराम नहीं मिलेगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए मुंबई टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से अहम है। लगातार 02 मैच हारने के बाद इंडिया को अब अगले 06 टेस्ट में से 04 जीतने ही होंगे। 05 मैच ऑस्ट्रेलिया में हैं। ऐसे में टीम इंडिया को आखिरी मैच जीतना ही होगा। न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप करने में कामयाब हो जाती है, तो WTC फाइनल में पहुंचना मुश्किल होगा।

ऑप्शनल (वैकल्पिक): आमतौर पर मैच से पहले ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन रखा जाता है। इसमें खिलाड़ी के पास ट्रेनिंग छोड़ने का विकल्प रहता है। इस सेशन में वे खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, जिन्हें ट्रेनिंग की जरूरत होती है। शेष खिलाड़ी होटल में आराम करते हैं। मैच से पहले खिलाड़ियों को तरोताजा रखने के लिए ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन रखा जाता है।

नेसेसरी (जरूरी): यह ट्रेनिंग सेशन तब रखा जाता है, जब दो मैचों के बीच गैप हो। इस सेशन में टीम के सभी खिलाड़ियों का मौजूद रहना अनिवार्य होता है।
(आमतौर पर यात्रा और मैच के अगले दिन ट्रेनिंग सेशन नहीं रखा जाता है, ताकि प्लेयर्स आराम कर सकें।)

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 03 मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। टीम को कीवियों ने शुरुआती 2 टेस्ट मैच में हराया है। इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 02 टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था।

General Desk

Recent Posts

इंडिगो की 18, विस्तारा की 17 और अकासा की 15 फ्लाइट्स में बम की धमकी,15 दिनों में मिल चुकी हैं 350 से ज्यादा धमकियां

दिल्लीः तीन भारतीय विमानों की 50 उड़ानोें को बम की धमकी मिली है। जिन विमानों की उड़ानों को रविवार को…

3 hours ago

आधुनिक विकास के साथ ‘स्व’ आधारित जीवनशैली को अपनाना जरूरी हैः संघ

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे मथुराः  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा है कि ‘स्व’ का कार्य मिट्टी…

17 hours ago

दिल्ली में केजरीवाल पर हमले की कोशिश, आप बोली…बीजेपी के कुछ गुंडों ने किया हमला

दिल्ली: राष्ट्र राजधानी के विकासपुरी में पदयात्रा के दौरान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल…

2 days ago

ओडिशा के तट पर ‘दाना’ ने किया लैंडफॉल, कोलकाता-भुवनेश्वर एयरपोर्ट बंद, देश के 07 राज्यों में असर

दिल्लीः बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान ‘दाना’ गुरुवार रात करीब 12:30 बजे ओडिशा के तट से टकराया। चक्रवाती…

2 days ago

पूर्वी लद्दाख से हटने लगी हैं भारत-चीनी सेनाएं, दोनों देशों के बीच चार दिन पहले हुआ था समझौता, बहाल होगी 2020 की स्थिति

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे लेहः भारत और चीन के सैनिक पूर्वी लद्दाख सेक्टर में डेमचोक और देपसांग वापस लौटने लगे…

2 days ago

इंडिगो के 06 विमानों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, एक हफ्ते में 70 से ज्यादा फ्लाइट को मिल चुकी है धमकियां

दिल्लीः देश में यात्री विमानों को उड़ाने की धमकी मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं रहे हैं। इंडिगो के…

1 week ago