Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
इंडिगो की 18, विस्तारा की 17 और अकासा की 15 फ्लाइट्स में बम की धमकी,15 दिनों में मिल चुकी हैं 350 से ज्यादा धमकियां - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

इंडिगो की 18, विस्तारा की 17 और अकासा की 15 फ्लाइट्स में बम की धमकी,15 दिनों में मिल चुकी हैं 350 से ज्यादा धमकियां

दिल्लीः तीन भारतीय विमानों की 50 उड़ानोें को बम की धमकी मिली है। जिन विमानों की उड़ानों को रविवार को बम की धमकी मिली, उनमें इंडिगो की 18, विस्तारा की 17 और अकासा की 15 उड़ानें शामिल हैं।

आपको बता दें कि पिछले 15 दिनों में 350 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बम होने की धमकी मिल चुकी है, लेकिन जांच में ये सभी धमकियां झूठी निकली हैं।

केंद्र सरकार ने इन धमकियों पर सख्त रवैया अपनाया है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 26 अक्टूबर को एडवाइजरी जारी कर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से कहा कि अगर वे ऐसी झूठी सूचनाओं को फौरन नहीं हटाते हैं,  तो उन्हें आईटी एक्ट के तहत मिलने वाली इम्युनिटी रद्द कर दी जाएगी। मंत्रालय ने कहा कि ऐसी सूचनाओं को तुरंत हटाकर इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को भी देनी होगी।

आपको बता दें कि विमानों को मिलीं बम की धमकियों की वजह से एयरलाइंस सर्विस बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। एविएशन मिनिस्ट्री को 600 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

उधर, केंद्रीय सिविल एविएशन मिनिस्टर के राममोहन नायडू ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार बम की झूठी धमकियां देने वालों को उड़ान भरने से रोकने के लिए कदम उठाने पर विचार कर रही है। इसके लिए सरकार कानूनों में संशोधन करने पर भी विचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि कानूनों में बदलाव किए जाएंगे,  जो लोग इस तरह की गतिविधियों में शामिल होंगे, उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी और जुर्माना लगाया जाएगा। ऐसे लोगों को नो फ्लाइंग लिस्ट में भी डाला जाएगा। हम आने वाले दिनों में इसकी घोषणा करेंगे।

विमानों में बम की झूठी धमकी देने वाले 25 साल के युवक को दिल्ली पुलिस ने 26 अक्टूबर को हिरासत में लिया था। पुलिस के मुताबिक 25 साल के शुभम उपाध्याय ने 25 अक्टूबर को IGI एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम की झूठी धमकी वाली दो पोस्ट की थीं। पूछताछ में उसने बताया कि फेमस होने के लिए उसने ऐसा किया है।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से 17 साल के नाबालिग को हिरासत में लिया था। उसका एक दोस्त से पैसों के लिए विवाद चल रहा था। उसने दोस्त के नाम से X अकाउंट बनाया और 14 अक्टूबर को 4 फ्लाइट में बम होने की झूठी पोस्ट की थी।

आइएक एक नजर डालते हैं कि पिछले 15 दिनों में कब-कब विमानों में बम होने की धमकी मिली हैं…

 

General Desk

Recent Posts

टीम इंडिया पर सख्ती, रोहित-कोहली समेत सभी खिलाड़ी करेंगे दिवाली पर भी ट्रेनिंग, WTC के लिए तीसरा टेस्ट है अहम

स्पोर्ट्स डेस्कः 12 साल पर घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज हारने के कारण टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों पर सख्ती बढ़ा…

2 hours ago

आधुनिक विकास के साथ ‘स्व’ आधारित जीवनशैली को अपनाना जरूरी हैः संघ

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे मथुराः  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा है कि ‘स्व’ का कार्य मिट्टी…

17 hours ago

दिल्ली में केजरीवाल पर हमले की कोशिश, आप बोली…बीजेपी के कुछ गुंडों ने किया हमला

दिल्ली: राष्ट्र राजधानी के विकासपुरी में पदयात्रा के दौरान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल…

2 days ago

ओडिशा के तट पर ‘दाना’ ने किया लैंडफॉल, कोलकाता-भुवनेश्वर एयरपोर्ट बंद, देश के 07 राज्यों में असर

दिल्लीः बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान ‘दाना’ गुरुवार रात करीब 12:30 बजे ओडिशा के तट से टकराया। चक्रवाती…

2 days ago

पूर्वी लद्दाख से हटने लगी हैं भारत-चीनी सेनाएं, दोनों देशों के बीच चार दिन पहले हुआ था समझौता, बहाल होगी 2020 की स्थिति

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे लेहः भारत और चीन के सैनिक पूर्वी लद्दाख सेक्टर में डेमचोक और देपसांग वापस लौटने लगे…

2 days ago

इंडिगो के 06 विमानों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, एक हफ्ते में 70 से ज्यादा फ्लाइट को मिल चुकी है धमकियां

दिल्लीः देश में यात्री विमानों को उड़ाने की धमकी मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं रहे हैं। इंडिगो के…

1 week ago