दुबई: महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्तान को छह विकेट से हराया दिया और इसके साथ ही सेमीफाइनल की उम्मीदों को बरकरार रखा है। ग्रुप ए के मैच में पाकिस्तानी टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर सिर्फ 105 रन ही बना पाई। जवाब में भारत ने 19वें ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपना खाता भी खोला। अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला नौ अक्टूबर को श्रीलंका से होगा।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 58 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा था और इससे उसके लिए आगे के सभी मैच बेहद महत्वपूर्ण हो गए हैं। पहले मैच में हार के बाद भारत का नेट रन रेट -2.900 था जो अब -2.900 पर पहुंच चुका है। NRR तो अब भी बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन उम्मीद बरकरार है। अब श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारत को हर हाल में जीतना ही होगा। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को हराया था।

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 32 जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिटायर हर्ट होने से पहले 29 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से कप्तान फातिमा सना दो विकेट लिए।

गेंदबाजों के बूते मिली जीतभारत ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को आठ विकेट पर 105 रन पर रोक दिया। भारत के लिए श्रेयंका पाटिल और अरुंधति रेड्डी ने किफायती गेंदबाजी की। अरुंधति ने चार ओवर में 19 रन पर तीन विकेट लेकर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। श्रेयंका ने चार ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाये जबकि रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा और सोभना आशा को एक-एक सफलता मिली। पाकिस्तान के लिए अनुभवी निदा डार ने सबसे ज्यादा 28 रन का योगदान दिया। पूर्व कप्तान ने 34 गेंद की अपनी पारी में एक चौका चौका जड़ा। सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 26 गेंद में दो चौके की मदद से 17 जबकि निचले क्रम में सैयदा अरूब शाह ने 17 गेंद में नाबाद 14 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here