ग्वालियरः भारत ने बांग्लादेश को पहले टी-20 में सात विकेट से पराजित कर दिया। ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। इस मुकाबले में पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 19.5 ओवर में 127 रन बनाए , जिसे भारत ने 11.5 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत से अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए। संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने 29-29 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने 39 रन बनाकर मैच खत्म किया। पहला टी-20 जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

भारत की ओर से पहले गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश के विकेट चटकाए और फिर बल्लेबाजों ने चौके-छक्के की झड़ी लगा दी। नवनिर्मित श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में भारत ने बांग्लादेश को बच्चों की तरह हराते हुए तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की लीड ले ली। सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में नौ फरवरी को होगा।

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी की। डेब्यू कर रहे तूफानी युवा पेसर मयंक यादव ने भी प्रभावित किया। बांग्लादेश की पूरी टीम 19.5 ओवर में सिर्फ 127 रन पर ही ऑलआउट हो गई। जवाब में संजू सैमसन, अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या सबका बल्ला चला। अपने देसी शेरों ने 11.5वें ओवर में 49 गेंद पहले तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या आज अलग ही स्वैग में नजर आए। उन्होंने 16 गेंद में नाबाद 39 रन बनाते हुए विनिंग शॉट निकाला। 12वें ओवर की शुरुआती तीसरी, चौथी और पांचवी गेंद पर उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसकी चारों ओर चर्चा है। खासतौर पर उनका नो लुक शॉट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है

इस मैच में संजू सैमसन ने भी 29 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने भी 29 रनों का योगदान दिया. इनके अलावा अभिषेक शर्मा और नीतीश कुमार रेड्डी ने 16-16 रन बनाए। नीतीश कुमार रेड्डी नाबाद पवेलियन लौटे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here