अहमदाबाद:गुजरात में अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम से अब गांधीनगर के सेक्टर-1 तक मेट्रो दौड़ेगी। गुजरात दौरे में दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो के दूसरे फेस का शुभारंभ किया। आपको बता दें कि गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (GMRC) ने दूसरे चरण में मेट्रो नेटवर्क का विस्तार गिफ्ट सिटी होते हुए गांधीनगर तक किया है। अभी तक अहमदाबाद में मेट्रो का संचालन नरेंद्र मोदी स्टेडियम यानी मोटेरा गांव तक होता था, लेकिन अब मेट्रो  गिफ्ट सिटी होते हुए गांधीनगर के सेक्टर-1 तक जाएगी। इससे गांधीनगर और अहमदाबाद के बीच आने जाने वाले लोगों का काफी सहूलियत होगी। इसके साथ ही अहमदाबाद मेट्रो की राइडरशिप में इजाफा होगा।

पीएम मोदी ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ गांधीनगर के लिए मेट्रो को रवाना किया। प्रधानमंत्री ने इसके बाद मेट्रो में यात्रा भी की और इसमें मौजूद युवाओं से बातचीत की। इससे पहले पीएम मोदी ने गांधीनगर के शालीन इलाके में पीएम ने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने 20.8 किलोमीटर लंबे मेट्रो नेटवर्क का उद्घाटन किया। अब अहमदाबाद मेट्रो नरेंद्र मोदी स्टेडियम से आगे कोटेश्वर रोड, तपोवन सर्कल, कोबा सर्कल, जीएनएलयू, रायसण, रादेसन, इंफोसिटी, सेक्टर तक जाएगी। आगे यह मेट्रो लाइन सचिवालय और फिर अक्षरधाम मंदिर तक जाएगी। इस हिस्से का काम बाकी है। इसे हिस्से का काम अगले साल सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। इसके बाद महात्मा मंदिर को भी कनेक्टिीविटी मिल जाएगी।

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) के अनुसार लोगों को 17 सितंबर की सुबह से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेशन से गांधीनगर के सेक्टर-1 स्टेशन तक मेट्रो सेवा मिलेगी। मोटेरा से सेक्टर-1 तक दो रूट होंगे। इसमें पहला रूट जीएनएलयू होते हुए गांधीनगर और दूसरा रूट जीएनएलयू होते गिफ्ट सिटी का है। मोटेरा स्टेडियम मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 1 मेट्रो स्टेशन तक सेवाएं सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक होंगी। सेक्टर-1 मेट्रो स्टेशन से मोटेरा स्टेडियम मेट्रो स्टेशन तक सेवाएं सुबह 7.20 बजे से शाम 6.40 बजे तक होंगी। जीएनएलयू मेट्रो स्टेशन से गिफ्ट सिटी मेट्रो स्टेशन तक सेवाएं सुबह 8.20 बजे से शाम 6.25 बजे तक होंगी। गिफ्ट सिटी मेट्रो स्टेशन से जीएनएलयू मेट्रो स्टेशन तक सेवाएं सुबह 7.18 बजे से शाम 6.38 बजे तक होंगी। मेट्रो ने कहा है कि जरूरत के हिसाब से फ्रीक्वेंसी में बदलाव किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here