अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के बाद पहली बार गुजरात आया हूं। आप लोगों ने हर वक्त मुझ पर प्यार लुटाया।

तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद पहली बार गुजरात के पहुंचे पीएम मोदी ने विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि पिछले 100 दिनों में न जानें कैसी-कैसी बातें की गईं, मेरा मजाक उड़ाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह सरदार पटेल की भूमि से पैदा हुआ बेटा है। पीएम मोदी ने कहा कि हर मजाक और हर मखौल, हर अपमान को सहते हुए मैंने 100 दिन में आपके कल्याण के लिए नीति बनाने और निर्णय लेने में कोई कमी नहीं की है। पीएम मोदी ने कहा कल्याण की राह पर चलने के लिए कितने भी मजाक क्यों न होते रहें लेकिन वह इस रात से नहीं भटकेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने देश की पहली वंदे मेट्रो को ङरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसे नमो भारत रैपिड रेल के नाम से जाना जाएगा। यह अहमदाबाद से भुज तक चलेगी।

पीएम मोदी जीएमडीसी ग्राउंड पर भव्य स्वागत के बाद कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मैंने देशवासियों को गारंटी दी थी कि मेरे तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों में अभूतपूर्व फैसले लिए जाएंगे। पिछले 100 दिनों में मैंने 100 दिन के एजेंडे को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मैंने देश-विदेश में कोई कसर नहीं छोड़ी। आप लोगों ने मुझे राष्ट्र को सर्वोपरि रखने का संकल्प दिलाकर दिल्ली भेजा है। मैंने पिछले 100 दिनों में दिन और रात नहीं देखी। 100 दिन के एजेंडे को पूरा करने के लिए पूरी ताकत लगा दी। चाहे देश हो या विदेश, जो भी प्रयास करने थे, किए गए, कोई कसर नहीं छोड़ी गई। इन 100 दिनों में 15 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर काम शुरू हुआ है। मैंने चुनाव के दौरान 3 करोड़ नए घर बनाने का वादा किया था और हम इस पर तेजी से काम कर रहे हैं। चाहे गांव हो या शहर, हमारा ध्यान लोगों के जीवन को बेहतर बनाने पर है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पहली बार यहां आया हूं। आप सभी ने मुझे अपार प्यार और समर्थन दिया है। यह मेरी जन्मभूमि है और मैं आभारी हूं कि आप मुझे आशीर्वाद देने यहां आए हैं। 60 साल बाद देश ने फैसला लिया और इतिहास रच दिया। वे तीसरी बार देश की सेवा करने के लिए उसी सरकार को चुनते हैं। यह देश के लोकतंत्र की एक बड़ी घटना है। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने भारी बारिश के कारण हाल ही में आई चुनौतियों को स्वीकार करते हुए कहा, ‘हमने हाल ही में भारी बारिश देखी, जिसके परिणामस्वरूप जान-माल का नुकसान हुआ। राज्य और केंद्र सरकारें प्रभावित लोगों के दर्द को कम करने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं। जो लोग अस्पताल में हैं। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। तीसरी बार जीतने के बाद यह मेरा गुजरात का पहला दौरा है। गुजरात मेरी जन्मभूमि है और इसने मुझे जीवन के सबक सिखाए हैं। जब कोई बेटा अपनी जड़ों की ओर लौटता है और अपने लोगों से आशीर्वाद प्राप्त करता है, तो उसे नई ऊर्जा मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here