दिल्लीः अगर आप मारुति के कारों के दीवाने हैं और नयी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। देश की नंबर 1 सेडान मारुति सुजुकी डिजायर जल्द ही नए अवतार में दिखने वाली है। जी हां, मशहूर कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आने वाले एक-दो महीनों में अपनी खास सेडान का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ ही कुछ अच्छे मैकेनिकल बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इसी साल मारुति सुजुकी ने अपनी टॉप सेलिंग हैचबैक स्विफ्ट का भी नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था और लोगों को नई जेनरेशन डिजायर लॉन्च का इंतजार है। खबर आ रही है नवरात्रि और दीपावली के बीच में इस कॉम्पैक्ट सेडान को लॉन्च किया जा सकता है।

नई जेनरेशन मारुति सुजुकी डिजायर लॉन्च से पहले आपको इस सेडान के इतिहास के बारे में बताएं तो सबसे पहले यह साल 2008 में लॉन्च हुई थी और इसके बाद साल 2012 में सेकेंड जेनरेशन और साल 2017 में थर्ड जेनरेशन मॉडल लॉन्च हुआ। बीते 16 साल में इसे 25 लाख से ज्यादा ग्राहकों ने खरीदा। अब मारुति सुजुकी फीचर्स के मामले में अब तक की सबसे अडवांस्ड और सेफेस्ट डिजायर लॉन्च करने जा रही है।

धांसू लुक और  जबरदस्त खूबियांः न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी डिजायर के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह देखने में नई स्विफ्ट से बेहतर होगी। इसमें ट्विक्ड हेडलैंप्स और नई अलॉय व्हील के साथ ही नया फ्रंट और रियर बंपर मिलेगा। इस सेडान का इंटीरियर न्यू जेनरेशन स्विफ्ट की तरह ही फ्रॉन्क्स और बलेनो से इंस्पायर्ड होगा। साथ ही इसमें नया डैशबोर्ड और काफी सारी नई खूबियां मिलेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 9 इंच का नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बड़ा सा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री और 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड के साथ ही काफी सारे और भी फीचर्स मिलेंगे।

आपको बता दें कि आगामी नई डिजायर के साथ सबसे खास यह होगी कि इसमें स्विफ्ट की तरह ही नया 1.2 लीटर 3 सिलिंडर Z12E पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो कि 12-वॉल्व मोटर के साथ 82 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 108 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा। नई डिजायर में मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here