लखनऊः सरकारी की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।  उत्तर प्रदेश में बंपर भर्तियों का ऐलान हुआ है। राज्य में एजुकेटर और परिचालक के लिए 20 हजार पदों पर जल्द ही बड़ी भर्ती की जाएगी। ऐसे में जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह अच्छा मौका है। तो चलिए अब आपको हम बताते हैं कि यूपी की इस भर्ती का नोटिफिकेशन कब तक जारी होगा? कहां और किस विभाग में ये भर्तियां होंगी?

इन पदों पर भर्तीः यूपी की इस बड़ी भर्ती में 10 हजार बस कंडक्टर के पद होंगे। जिसकी भर्ती रोडवेज के जरिए की जाएगी। वहीं प्रदेश के 75 जिलों में को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों में 10,684 पद एजुकेटर (बाल्यावस्था की देखभाल और शिक्षा) के भरे जाएंगे। यह भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी। इन पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जल्द ही जारी हो सकता है। जिसके बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

दरअसल उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में 7000 नई बसों को शामिल करने का काम शुरू हो गया है। इन बसों में डीजल और सीएनजी की 2000 बसें होंगी। वहीं अन्य इलेक्ट्रिक बसें कान्ट्रैक्ट बेस पर चलाई जाएंगी। ऐसे में इन बसों में कंडक्टर पद पर 10 हजार भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती की घोषणा परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह की एक बैठक के दौरान की गई थी। इस सीधी भर्ती के लिए परिवहन निगम मुख्यालय के प्रधान प्रबंधक ने सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है।

वहीं आंगनबाड़ी केंद्र से संबंधित विद्यालयों में ईसीसीई एजुकेटर की 10 हजार से अधिक एजुकेटरों की भर्ती की जाएगी। यह आउटसोर्सिंग के आधार पर 11 महीने के लिए की जाएगी। इस दौरान अभ्यर्थियों को 10,313 रुपये प्रति माह वेतन भी दिया जाएगा।

यहां निकली हैं भर्तियांः आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने भी तीन भर्तियों के शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किए हैं। इसमें असिस्टेंट रजिस्ट्रार, सिस्टम एनालिस्ट और उपसचिव की है। इन भर्तियों के लिए 28 अगस्त से आवेदन शुरू हो गए हैं। भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर विस्तार से देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here