स्पोर्ड डेस्कः बारिश की आशंका के बीच 205 देशों के खिलाड़ियों ने परंपरा से हटकर सीन नदी में नावों पर परेड में हिस्सा लिया और इसके साथ ही फैशन नगरी के नाम से मशहूर फ्रांस की राजधानी पेश में खेलों के महाकुंभ ओलंपिक खेलों का आगाज हो गया। इस रंगारंग कार्यक्रम के दौरान मशहूर कालाकार लेडी गागा सहित कई अन्य कलाकारों ने प्रस्तुतियां पेश की और दर्शकों का दिल जीत लिया। सबसे पहले ग्रीस का दल आया और फिर अन्य देशों के खिलाड़ी बोट परेड के दौरान दर्शकों का अभिवादन करते रहे।

कार्यक्रम के दौरान बच्चे ओलंपिक मशाल लेकर आए जिसके बाद देश की बोट परेड शुरू हुई।
विज्ञापन बोट परेड की शुरुआत में सबसे पहले ग्रीस का दल आया, जिसके बाद अन्य देशों के दल ने दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।

कार्यक्रम के दौरान मशहूर कलाकार लेडी गागा ने प्रस्तुति पेश की। वह पहली कलाकार थीं जिन्होंने इस कार्यक्रम में प्रस्तुति दी और चमक बिखेरी।  सीन नदी पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में कलाकारों ने अपनी शानदार प्रस्तुति से दर्शकों का मनोरंजन किया।  फ्रांस की मशहूर पोप स्टार आया नाकामुरा ने कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति पेश की और दर्शकों का मनोरंजन किया।

पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के दौरान भारतीय ध्वजवाहक पीवी सिंधू और अचंता शरत कमल ने भारतीय दल का प्रतिनिधित्व किया। सिंधू और शरत की अगुआई में भारतीय एथलीट बोड परेड के दौरान सीन नदी पर मौजूद दर्शकों और अन्य गणमान्य सदस्यों का अभिवादन करते दिखे।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी समारोह में पहुंचे। समारोह के दौरान मैक्रों के साथ अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के प्रमुख थॉमस बाक और फ्रांस के महान फुटबॉलर जिनेदीन जिदान को पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में ओलंपिक मशाल के साथ पेरिस की सड़कों पर दौड़ते दिखाया गया।
बोट परेड के अंत में मेजबान फ्रांस के दल का सीन नदी किनाने मौजूद दर्शकों और अन्य गणमान्य अतिथियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। फ्रांस के दल ने भी सभी का अभिवादन स्वीकार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here