स्पोर्ट्स डेस्कः पेरिस ओलंपिक में आज भारत बैडमिंटन, निशानेबाजी, मुक्केबाजी, रोइंग, हॉकी, टेबल टेनिस और टेनिस में चुनौती पेश करने उतरेगा। इस दौरान 18 खिलाड़ी चुनौती पेश करने उतरेंगे

पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी शनिवार को सात स्पर्धाओं में चुनौती पेश करेंगे। भारत बैडमिंटन, निशानेबाजी, मुक्केबाजी, रोइंग, हॉकी, टेबल टेनिस और टेनिस में चुनौती पेश करने उतरेगा। इस दौरान 18 खिलाड़ी चुनौती पेश करने उतरेंगे, जबकि भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी पूल-बी में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

पहले दिन भारतीय चुनौती की शुरुआत निशानेबाज और रोइंग में पुरुष स्कल्स खिलाड़ी पंवार बलराज करेंगे। 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालीफिकेशन में संदीप सिंह/ इलावेनिल वालारिवन और अर्जुन बबूता / रमिता जिंदल की जोड़ी भारतीय समयानुसार करीब दोपहर साढ़े बारह बजे शुरुआत करेंगे। इसके बाद अर्जुन सिंह चीमा और सरबजोत सिंह दोपहर करीब दो बजे 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष क्वालीफिकेशन में उतरेंगे। शाम को चार बजे 10 मीटर एयर पिस्टल महिला क्वालीफिकेशन में मनु भाकर और रिदम सांगवान चुनौती पेश करेंगे। वहीं, रोइंग में स्कल्स में पंवार बलराज दोपहर करीब साढ़े बारह बजे मुकाबले में उतरेंगे।

भारत पहले ही दिन टेनिस में भी चुनौती पेश करने उतरेगा। पुरुष युगल के पहले दौर के मैच में रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी की जोड़ी का सामना फ्रांस के एडवर्ड रोजर-वैसलीन और फैबियन रेबौल से होगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार करीब दोपहर साढ़े तीन बजे होगा। बैडमिंटन में पहले दिन पुरुष एकल, पुरुष युगल और महिला युगल के मुकाबले होंगे। सबसे पहले पुरुष एकल ग्रुप मैच में लक्ष्य सेन का सामना शाम करीब सात बजकर 10 मिनट पर ग्वाटेमाला के केविन कॉर्डन से होगा। फिर सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार पुरुष युगल जोड़ी रात करीब आठ बजे फ्रांस के लुकास कोर्वी और रोनन लाबर से भिड़ेगी। इसके बाद देर रात ग्यारह बजकर पचास मिनट पर अश्विनी पोनप्पा एवं तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी का सामना महिला युगल के मैच में कोरिया के किम सो येओंग एवं कोंग ही योंग की जोड़ी से होगा।
न्यूजीलैंड से भिड़ेगी पुरुष हॉकी टीम

टेबल टेनिस में शुरुआती दिन पुरुष एकल के पहले दौर का मुकाबला खेला जाएगा जिसमे हरमीत देसाई का सामना यमन के जैद अबो से शाम करीब सवा सात बजे से होगा। वहीं, टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम रात करीब नौ बजे से पूल-बी के मैच में न्यूजीलैंड का सामना करेगी। मुक्केबाजी में शनिवार को एक ही मैच होगा जहां महिला 54 किग्रा के शुरुआती दौर में प्रीति पवार का मुकाबला वियतनाम की थी किम अन्ह वो से करीब देर रात बारह बजकर पांच मिनट पर होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here