दिल्लीः यदि आप एक नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो गूगल पिक्सल 8 सीरीज का स्मार्टफोन आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। इसकी वजह है सिक्योरिटी और एंड्रॉइड अपडेट है।

जब भी आप कोई स्मार्टफोन खरीदने के लिए जाते हैं, तो आपको यह पता होना चाहिए कि आखिर किन स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा साल तक के लिए सिक्योरिटी और सॉफ्टवेयर अपडेट दिया जाता है। आपको बता दें कि सॉफ्टवेयर अपडेट आपके फोन में नए-नए फीचर्स देता है, जबकि सिक्योरिटी अपडेट से आपका फोन नए बग और मालवेयर से लड़ने के लिए तैयार रहता है। ऐसे में आपके स्मार्टफोन के लिए ज्यादा साल का सिक्योरिटी अपडेट और एंड्रॉइड अपडेट जरूरी हो जाता है।

आपको बता दें कि गूगल की ओर से सबसे ज्यादा साल तक सिक्योरिटी और एंड्रॉइड अपडेट दिया जाता है। दरअसल एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल ओन्ड सॉफ्टेवयर प्लेटफॉर्म है, जिसे बाकी स्मार्टफोन कंपनियां अपने फोन में इस्तेमाल करती हैं। ऐसे में अगर आप गूगल पिक्सल 8 सीरीज का स्मार्टफोन साल 2024 में खरीदते हैं, तो आपको साल 2031 तक सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट दिया जाता रहेगा।

Samsung Galaxy S24 और Samsung Galaxy S24 Ultra: गूगल के बाद जो स्मार्टफोन कंपनी सबसे ज्यादा साल का सिक्योरिटी अपडेट और एंड्रॉइड अपडेट ऑफर करती है, उस लिस्ट में सैमसंग कंपनी का नाम सामने आता है। सैमसंग अपनी लेटेस्ट लॉन्च स्मार्टफोन सीरीज Samsung Galaxy S24 और Samsung Galaxy S24 Ultra में 7 साल तक सिक्योरिटी और सॉफ्टवेयर अपडेट देता है। गैलेक्सी S24 सीरीज सैमसंग की फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज है।

OnePlus 12 सीरीज:  गगूल और सैमसंग के बाद वनप्लस की ओर से OnePlus 12 सीरीज के स्मार्टफोन में 4 साल सिक्योरिटी अपडेट के साथ 4 साल एंड्रॉइड अपडेट दिया जा रहा है। मतलब इस फोन को साल 2024 में खरीदकर साल 2029-30 तक इस्तेमाल किया जा सकता है। यह वनप्लस की सबसे लेटेस्ट लॉन्च स्मार्टफोन सीरीज है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here