दिल्लीः मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में राज्यमंत्री बने सुरेश गोपी ने मंत्री पद छोड़ने वाली खबरों को निराधार करार दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि कुछ मीडिया प्लेटफॉर्म गलत खबर फैला रहे हैं कि मैं मोदी सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने जा रहा हूं। यह पूरी तरह गलत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम केरल के विकास और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आपको बता दें कि एक मलयालम टीवी चैनल ने गोपी के हवाले से दावा किया था कि सुरेश गोपी  मंत्री नहीं बनना चाहते हैं और एक सांसद के रूप में काम करेंगे। दरअसल अभिनेता से राजनेता बने गोपी ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कहा था कि वे फिल्म इंडस्ट्री नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि एक्टिंग उनका जुनून है। उनके पास पहले से ही कुछ फिल्म प्रोजेक्ट पाइपलाइन में हैं।

सुरेश गोपी केरल से बीजेपी के पहले सांसद हैं। उन्होंने त्रिशूर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और CPI के सुनील कुमार को करीब 75 हजार वोटों से हराया है।लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के दौरान, अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी का मुख्य चुनावी मुद्दा था कि त्रिशूर के लिए एक केंद्रीय मंत्री, मोदी की गारंटी। गोपी केरल से भाजपा के दो उम्मीदवारों में से एक थे। दूसरे नेता जॉर्ज कुरियन हैं, जिन्हें भी राज्य मंत्री के रूप में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

गोपी की बेटी की शादी में जनवरी में पहुंचे थे PM मोदीः
सुरेश गोपी की बेटी भाग्या सुरेश की 17 जनवरी को बिजनेसमैन श्रेयस मोहन से शादी हुई थी। इस शादी में PM नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। तब PM ने केरल की पारंपरिक पोशाक- मुंडू और वेष्टि पहनी थी। जिसकी तस्वीरें भी सामने आईं थीं।

PM मोदी ने भाग्य सुरेश और श्रेयस मोहन की शादी के लिए  करीब 25 मिनट बिताए थे। PM ने गुरुवायुर मंदिर में शादी कर रहे अन्य जोड़ों को भी आशीर्वाद दिया था। उन्होंने नवविवाहित जोड़ों को तोहफा भी दिया। इस शादी में साउथ इंडस्ट्री के एक्टर ममूटी, मोहनलाल, दिलीप और बीजू मेनन अपने-अपने परिवारों के साथ नजर आए थे।

गोपी 2019 लोकसभा, 2021 विधानसभा हारे थे,  2024 में जीत मिलीः
साल 2019 में सुरेश गोपी त्रिशूर से लोकसभा चुनाव हार गये थे। उन्हें 2021 के विधानसभा चुनाव में भी हार का सामना करना पड़ा था। चुनाव में गोपी को पहली जीत 2024 लोकसभा चुनाव में मिली। उन्होंने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार सुनील कुमार को हराया। कांग्रेस के सीनियर नेता और सांसद मुरलीधरन इस सीट से तीसरे नंबर पर रहे।

सुरेश गोपी ने 250 से ज्यादा फिल्मों में काम कियाः सुरेश ने 1965 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी की लगभग 250 फिल्मों में काम किया है। 1992 से 1995 तक उन्हें सुपरस्टार का टैग मिला था। 1998 में उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड और केरल राज्य अवॉर्ड मिला था। वे BJP के राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं।

महिला पत्रकार से दुर्व्यवहार करने के लगे थे आरोपः  सुरेश गोपी विवादों से भी चर्चा में आए हैं। महिला पत्रकार से दुर्व्यवहार करने के मामले में सुरेश गोपी का नाम सामने आया था। इस मामले से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआ था।

12 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं सुरेशः  सुरेश गोपी ने चुनावी एफिडेविट में बताया है कि उनके पास 12 करोड़ रुपए की संपत्ति है। उनके पास आठ गाड़ियां और 1025 ग्राम सोना भी है। हलफनामे के अनुसार एक्टर की अचल संपत्ति वर्तमान में 8.5 करोड़ रुपए है, जिसमें खेती के लिए दो जमीन और सात घर शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here