स्पोर्ट्स डेस्कः डब्ल्यूटीसी (WTC) यानी  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत को जीत के लिए 444 रन का टारगेट मिला है। मैच के चौथे दिन के दूसरे सेशन तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 41 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 22 क्रीज पर हैं। फिलहाल, टीम इंडिया को 403 रन और बनाने हैं।

दूसरी पार्टी में शुभमन गिल 18 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें स्कॉट बोलैंड ने कैमरन ग्रीन के हाथों कैच कराया। लंदन के द ओवल मैदान पर चल रहे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी 270/8 के स्कोर पर घोषित की। भारत पहली पारी में 296 रन पर ऑलआउट हो गई, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन ऑलआउट हुई थी।

इस सेशन में दोनों टीमों ने मिलाजुला प्रदर्शन किया। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 78 रन स्कोर किए, तो भारत को दो सफलताएं भी मिलीं। भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे दिन नाबाद लौटे मार्नस लाबुशेन को 41 रन पर आउट किया, जबकि कैमरन ग्रीन 25 रन बनाकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा को तीसरा विकेट मिला।

चौथे दिन के दूसरे सेशन में दोनों टीमों ने मिलाजुला प्रदर्शन किया। इस सेशन में 110 रन बने और तीन विकेट गिरे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस सेशन में 69 रन बनाने में दो विकेट गंवाए और पारी घोषित कर दी। उसके बाद भारतीय टीम ने शुभमन गिल का विकेट खोकर 41 रन बना लिए।

कंगारुओं ने शनिवार को 123/4 के स्कोर से चौथे दिन की शुरुआत की। विकेटकीपर एलेक्स कैरी 66 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि मार्नस लाबुशेन और मिचेल स्टार्क ने एक समान 41-41 रन बनाए।भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने तीन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को दो-दो विकेट मिले।

सातवें विकेट के लिए मिचेल स्टार्क और एलेक्स कैरी के बीच अर्धशातकीय साझेदारी हुई। दोनों के बीच 120 गेंदो में 93 रन की साझेदारी हुई। स्टार्क 41 रन बनाकर शमी का शिकार हुए और ये पार्टनरशिप टूटी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here