Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
आज का राशिफलः इन राशियों के जातकों को करना पड़ेगा तनाव का सामना, पुरानी गलती का होगा पछतावा - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

आज का राशिफलः इन राशियों के जातकों को करना पड़ेगा तनाव का सामना, पुरानी गलती का होगा पछतावा

Aaj Ka Rashifal 12 May 2023: आज दिन शुक्रवार तथा दिनांक 12  मई 2023 है। आइए जानते हैं कि न्याय के देवता शनिदेव के दिन सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा। किसे मिलेगा लाभ और किन्हें करना पड़ेगा मुसीबतों का सामना। किस राशि के जातक करेंगे मौज-मस्ती और किन राशियों के जातकों को मायूसी लगेगी हाथ। तो चलिए जानते हैं सभी राशियों के ग्रहों की स्थिति और उसका क्या प्रभाव पड़ेगा।

ग्रहों की दशा – राहु मेष राशि में मंगल वृषभ राशि में केतु तुला राशि में चंद्रमा और बुध मकर राशि में हैं। वहीं, सूर्य, शनि कुंभ राशि में तथा गुरु और शुक्र मीन राशि के गोचर में चल रहे हैं। ग्रहों का युग्म बना हुआ है। ग्रहों का युग्म अच्छी स्थिति नहीं कही जाएगी।

मेषः आज आप कुछ तनाव में रह सकते हैं। आज से ही आपको बुरी आदतों को छोड़ देना चाहिए। जीवनसाथी से मधुरता बनी रहेगी। आज कुछ ऐसा करने से बचें, जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े। आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं, सावधान रहें। राजकीय कार्यों में सक्रियता अधिक रहेगी।

वृषभः आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा. विद्यार्थी अध्ययन में रुचि लेंगे। अगर आप किसी सरकारी काम से जा रहे हैं तो जरूरी दस्तावेज साथ ले जाना न भूलें। लवमेट के साथ आप किसी हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मिथुनः आपके संबंधों में तनाव आ सकता है। कई स्रोतों से आपको आर्थिक लाभ होगा। घर के वातावरण के कारण आप उदास हो सकते हैं। सावधान रहें, कोई आपके साथ छेड़खानी या छेड़खानी करके आपके उल्लू को सीधा कर सकता है।

कर्कः अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपको कई प्रस्ताव मिल सकते हैं। वह व्यक्ति भी आज आपको कोई प्रस्ताव भेज सकता है, जिससे आप आकर्षित हैं, लेकिन निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। समय का इंतजार करें और आज किसी के प्रति आलोचनात्मक सोच से बचें।

सिंहः हर चुनौती का डटकर सामना करेंगे। छात्रों को आज थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, मेहनत का फल उन्हें जरूर मिलेगा। करियर विकल्पों के लिए आप किसी गुरु से सलाह ले सकते हैं। भाई-बहन के बीच अनबन हो सकती है, अपने गुस्से पर काबू रखें।

कन्याः आपकी शाम कई तरह की परेशानी से घिरी रहेगी और इसलिए टेंशन भी दे सकती है।, लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपकी खुशी आपके लिए आपकी निराशाओं से ज्यादा खुशी लाएगी। आप किसी ऐसे स्रोत से पैसा कमा सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले नहीं सोचा होगा।

तुलाः संतों का सानिध्य प्राप्त हो सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को पद मिल सकता है। पारिवारिक वातावरण वैसा ही रहेगा। प्रशासन से जुड़े लोग अधिक व्यस्त रहेंगे। अजनबियों पर भरोसा न करें।

वृश्चिकः आज काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। कोई भी काम शुरू करने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लें। आज किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचें, अपने गुस्से पर काबू रखें। नया फर्नीचर खरीदने के लिए दिन अच्छा है।

धनुः किसी भी कीमत पर आपा न खोएं। नहीं तो परिवार में अनबन हो सकती है। यदि आप प्रयास करेंगे तो आप शांति और सद्भाव बनाए रखने में सक्षम होंगे। बंटा हुआ घर टूट जाता है। पैसों की तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से ज्यादा दूर न जाएं।

मकरः बुरी आदतों को छोड़ने के लिए आज का दिन उत्तम है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। रोमांटिक संबंध मजबूत होंगे। चली आ रही समस्या का समाधान होगा। आज आपका सामाजिक जीवन कई गतिविधियों से भरा रहेगा।

कुम्भः दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में दिन बीतेगा। दोस्तों के साथ पार्टी में जाएंगे। प्रॉपर्टी के लेनदेन के लिए दिन शुभ है। आप अपने पिता के साथ कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। साइंस के छात्रों को आज कोई बड़ा रिसर्च प्रोजेक्ट मिल सकता है।

मीनः अत्यधिक भोजन और शराब के सेवन से बचें। बैंक से जुड़े लेन-देन में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। जीवन साथी आपकी मदद करेगा। घरेलू जिम्मेदारियों की कमी और पैसों को लेकर विवाद आपके वैवाहिक जीवन में खटास ला सकते हैं।

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

24 hours ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago