Aaj ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 06 April 2023: आज दिन बुधवार तथा दिनांक 06 अप्रैल 2023 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा। किसे मिलेगा लाभ और किन्हें करना पड़ेगा मुसीबतों का सामना।

ग्रहों की दशा– बुध, राहु तथा शुक्र मेष राशि में तथा मंगल मिथुन राशि में हैं। वहीं चंद्रमा कन्या राशि में, केतु तुला राशि में और शनि कुंभ राशि में हैं, जबकि सूर्य तथा गुरु मीन राशि के गोचर में चल रहे हैं।

मेषः आज का दिन आपके लिए अच्छा है। यदि आप छोटे और साधारण कार्यों से शुरुआत करेंगे तो आपको अधिक सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में हल होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति कुछ सामान्य रहेगी।

वृषभः आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। मानसिक रूप से आप चिंताओं से घिरे रहेंगे और ख़र्चों में वृद्धि होगी लेकिन आमदनी में भी वृद्धि होगी और शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी होगी।

मिथुनः कार्यक्षेत्र में आज आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। पारिवारिक कार्य पूरे करने में आज आप सफल रहेंगे। दोस्तों से फोन पर बात करें। सेहत के मामले में आप तरोताजा महसूस करेंगे। आज आप अपना समय कहानी की किताबें पढ़ने में बिताएंगे।

कर्कः पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव के कारण आप कुछ तनाव महसूस करेंगे। एक कठिन समय के बाद आखिरकार आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ आराम कर सकते हैं। निवेश सलाह पर अपना निर्णय लें।

सिंहः आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। यात्रा के बाद जोग बने। सावधानी बहुत आवश्यक है क्योंकि शारीरिक परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य आज कमजोर रहेगा। साथ ही खर्चे और भी बढ़ेंगे, जो आपको दुखी कर सकते हैं।

कन्याः आज आपका कोई खास काम समय पर पूरा हो जाएगा। स्वास्थ्य के मामले में आज आप ऊर्जावान रहेंगे। किसी नजदीकी मित्र से फोन पर लंबी बातचीत होगी। घर में परिवार के साथ समय बिताएं। घर से काम करने वालों को आज वरिष्ठों से फोन पर मदद मिलेगी।

तुलाः आज खुश रहें और ज्यादा तनाव न लें। मेहनत की अपेक्षा के अनुरूप पदोन्नति होगी। आज नियमित जीवन शैली और संतुलित आहार की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक वातावरण में सुखी रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे।

वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए कमजोर रहेगा। खर्चे बढ़ेंगे और सेहत भी कुछ नाजुक रहेगी। तनाव आपको परेशान करेगा, जिससे काम में बाधा आ सकती है, लेकिन शादीशुदा जातकों के वैवाहिक जीवन में आज प्रेम बढ़ेगा।

धनुः आज आपके सोचे हुए काम आज पूरे होंगे। आपका आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा। अपना दायरा बढ़ाने के लिए आपको किसी दोस्त से आर्थिक मदद मिल सकती है। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

मकरः मकर राशि के कुछ जातक आज किसी बात को लेकर भ्रमित हो सकते हैं। संपत्ति के अनुबंध को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। आर्थिक लाभ की संभावना है।

कुंभः आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, जिससे आप बेचैनी महसूस करेंगे। भाग्य का शुक्र है कि आपको बहुत काम मिलेगा। घर में सुख-समृद्धि रहेगी। घर में परिवार के साथ समय बिताने में आपको आनंद आएगा।

मीन: आज के दिन शासन सत्ता पक्ष का साथ मिलेगा. आपके उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे. आपकी व्यवसायिक सफलता के योग बनेंगे. आपका स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित रहेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here