मुंबईः बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी। ये धमकी ईमेल के जरिए मिली है। रोहित नाम के व्यक्ति ने लॉरेंस और गोल्ड बरार के नाम से धमकी भरा ईमेल भेजा। यह ईमेल सलमान की टीम को मिला था, जिसमें रोहित नाम के व्यक्ति ने लिखा है कि भाई तेरे बॉस सलमान से बात करनी है। अभी टाइम रहते बता दिया है। अगली बार सीधे झटका मिलेगा। ईमेल मिलने के बाद सलमान के मैनेजर ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई है।

आपको बता दें कि एबीपी न्यूज में दिए इंटरव्यू में दो दिन पहले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्वोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। लॉरेंस ने कहा था कि उसके मंसूबे सलमान के खिलाफ सही नहीं हैं। उसने कहा कि जिस दिन एक्टर की सिक्योरिटी हटी, वह दिन सलमान के जीवन का अंतिम दिन होगा।

लॉरेंस ने कहा कि सलमान खान का अहंकार रावण से भी ज्यादा है, सिद्धू मूसेवाला भी इतना ही अहंकारी था। मेरा बचपन से बस एक ही गोल है और वह है सलमान खान को मारना। गैंगस्टर का कहना है कि जब मैं चार-पांच साल का था तभी सलमान ने काले हिरण को मार दिया था। बिश्नोई समाज के लोग काले हिरण की पूजा करते हैं। सलमान ने अपने अपराध के लिए हमारे समाज से माफी तक नहीं मांगी है। उसके लिए मेरे मन में बचपन से ही गुस्सा है।

लॉरेंस बिश्नोई ने आगे कहा कि सलमान ने हमारे समाज को बहुत नीचा दिखाया है। हम उनका अहंकार तोडेंगे। अगर उसको बचना है तो हमारे समाज के सामने आकर माफी मांगे। इसके लिए उसे राजस्थान में बिश्नोई समाज के मंदिर ‘जंभेश्वर जी’ में आना होगा। अगर समाज के लोगों ने उन्हें माफ कर दिया तो फिर मुझे कोई दिक्कत नहीं है।

आपको बता दें कि अभिनेता सलमान खान को पिछले साल भी धमकी मिली थी। लॉरेंस बिश्नोई से धमकी मिलने के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। उन्हें महाराष्ट्र सरकार की तरफ से Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। जून 2022 में सलमान और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरा लेटर मिला था, जिसमें लिखा था कि जो हाल सिद्धू मूसेवाला का हुआ वही हाल सलमान का भी करेंगे।

इस धमकी के बाद मिली Y+ सिक्योरिटी, 11 जवान साए के तरह साथ रहते हैं

सलमान के पास पहले महाराष्ट्र पुलिस के जवान रहते थे,लेकिन धमकी मिलने के बाद उन्हें Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली। इस सुरक्षा घेरे में सलमान के साथ 11 जवान हर समय साथ रहते हैं, इसमें एक या दो कमांडो और 2 पीएसओ भी शामिल होते हैं। सलमान की गाड़ी के आगे और पीछे एस्कॉर्ट करने के लिए दो गाड़ियां हमेशा रहती हैं। इसके साथ-साथ सलमान की गाड़ी भी पूरी तरह बुलेटप्रूफ है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सलमान खान ने 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान राजस्थान के जंगलों में काले हिरण का शिकार किया था। सलमान के अलावा सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम कोठारी पर भी आरोप लगे थे। विश्नोई समाज ने तब सलमान के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। सलमान को इसके लिए जोधपुर कोर्ट ने पांच साल की सजा भी सुनाई थी, हालांकि बाद में उन्हें इस मामले में बेल मिल गई।

लॉरेंस विश्वोई कौन हैः लॉरेंस विश्वोई पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश की सबसे खतरनाक गैंग्स का लीडर है। वो अपनी गैंग का संचालन अमूमन जेल से ही करता है। उसके पास महंगी पिस्तौल और बंदूकों का जखीरा भी है। 15 साल पहले अपने कॉलेज में हवाई फायरिंग करके वो अपना रुतबा कायम कर चुका है। लॉरेंस जेल में अमूमन विदेशी सिम काम में लेकर सारे मैसेज वॉट्सऐप के जरिए भेजता है। उसके पिता लविंद्र कुमार पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर रह चुके हैं। वो सलमान खान को उड़ाने की धमकी देकर सबसे पहले चर्चा में आया था। वो 2014 से ही जेल में बंद है

आपको बता दें कि सिंगर मूसेवाला हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल कह चुकी है कि लॉरेंस ने ही इसकी साजिश रची थी, जिसे कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और सचिन थापन ने अंजाम दिया था। खुद लॉरेंस ने कहा है कि वो अपने करीबी अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की मोहाली में हुई हत्या से नाराज था। लॉरेंस के मुताबिक, जिन लोगों ने विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या की वो सिद्धू मूसेवाला के करीब थे। लॉरेंस ने तिहाड़ जेल में कसम तक खाई थी कि वह मूसेवाला को जिंदा नहीं छोड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here