Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
स्टार्क के आगे बेबस भारतीय बल्लेबाज, स्मिथ ने पकड़ा फ्लाइंग कैच जानें दूसरे वनडे टॉप मोमेंट - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

स्टार्क के आगे बेबस भारतीय बल्लेबाज, स्मिथ ने पकड़ा फ्लाइंग कैच जानें दूसरे वनडे टॉप मोमेंट

स्पोर्ट्स डेस्कः विशाखापट्टन में खेले गए दूसरे वनडे मेंऑस्ट्रेलिया ने रविवार को टीम इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया। दूसरे वनडे टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 26 ओवर में 117 रन ही बना सकी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 11वें ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया। दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने 5 विकेट लिए, इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

विशाखापट्टन वनडे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने फ्लाइंग कैच पकड़ा। मैच के बेस्ट बॉलर स्टार्क को अक्षर पटेल ने लगातार 2 छक्के लगाए। वहीं मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने विस्फोटक बैटिंग कर 118 रन का टारगेट महज 66 बॉल में चेज कर टीम इंडिया को गेंद बाकी रहते सबसे बड़ी हार दी। जानिए मैच के ऐसे ही टॉप मोमेंट्स…

पहले वनडे में 3 विकेट लेकर भारतीय बैटर्स को परेशान करने वाले ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने दूसरे मैच में धारदार गेंदबाजी की। पहले ही ओवर में ओपनर शुभमन गिल को शून्य पर पवेलियन भेजने के बाद उन्होंने पांचवें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा को भी स्लिप में कैच आउट कराया। पांचवें ही ओवर में उन्होंने सूर्यकुमार यादव को LBW आउट किया।

इसके बाद पावरप्ले के नौवें ही ओवर में उन्होंने केएल राहुल को भी 9 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इस वक्त भारत का स्कोर 8.4 ओवर में 48 रन पर 4 विकेट हो गया था। स्टार्क ने 26वें ओवर की आखिरी बॉल पर मोहम्मद सिराज को बोल्ड कर भारतीय पारी खत्म की और वनडे करियर में 9वीं बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया। स्टार्क के अलावा शॉन एबॉट ने 3 और नाथन एलिस ने 2 विकेट लिए। इस तरह भारतीय पारी के सभी बैटर्स पेसर्स के खिलाफ ही आउट हुए।

  • इंजर्ड श्रेयस अय्यर की जगह वनडे टीम में नंबर-4 पर बैटिंग कर रहे सूर्यकुमार यादव लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे। दोनों ही बार उन्हें मिचेल स्टार्क ने LBW किया। पहले मैच में सूर्या विराट कोहली के आउट होने के बाद पवेलियन लौटे थे और इस बार रोहित शर्मा के बाद पारी के पांचवें ही ओवर में आउट हो गए।
  • आपको बता दें कि सूर्यकुमार ICC की टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बैटर हैं और लंबे समय से इस पोजिशन पर बरकरार हैं, लेकिन वनडे में लगातार मौके मिलने के बाद भी वह कुछ खास नहीं कर पा रहे। उन्होंने करियर में 22 वनडे खेले हैं, लेकिन पिछले 16 मैचों से फिफ्टी नहीं लगा सके हैं।
  • दूसरे वनडे में सूर्या के विकेट के बाद भारत का स्कोर 4.5 ओवर में 32 रन पर 3 विकेट हो गया। विराट कोहली का साथ देने के लिए विकेटकीपर केएल राहुल आए, लेकिन दोनों ज्यादा देर टिक नहीं सके और भारत पहली पारी में 117 रन ही बना सका।
  • पहली पारी में 10वें ओवर की दूसरी बॉल शॉन एबॉट ने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट लेंथ फेंकी। उप कप्तान हार्दिक पंड्या ने बैकफुट पंच किया, लेकिन बॉल विकेट के पीछे स्लिप की ओर गई। फर्स्ट स्लिप में खड़े ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ अपनी दाईं तरफ कूदे और एक हाथ से शानदार कैच पकड़ लिया। हार्दिक 3 बॉल में एक रन ही बना सके। इस विकेट के बाद भारत का स्कोर 49 रन पर 5 विकेट हो गया।
  • भारतीय पारी 26 ओवर में ही सिमट गई। 7 बैटर्स 10 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए और विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए। इस पारी में अक्षर पटेल 29 बॉल में 29 रन के स्कोर पर नाबाद रहे। उन्होंने पहली पारी के सबसे खतरनाक बॉलर स्टार्क की लगातार गेंदों पर 2 छक्के भी लगाए।
  • 26वें ओवर की पहली बॉल पर उन्होंने सामने की तरफ और दूसरी बॉल पर फाइन लेग की दिशा में छक्के लगाए। पूरी भारतीय पारी में 2 ही छक्के लग सके, दोनों ही अक्षर ने लगाए, वो भी स्टार्क की गेंदों पर। ऑस्ट्रेलियाई पारी में 6 छक्के लगे, सभी मिचेल मार्श ने लगाए।
  • दूसरे वनडे में 118 रन के छोटे टारगेट का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने विस्फोटक बैटिंग की। खास तौर पर मार्श ने, उन्होंने 36 बॉल में 66 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के लगाए, इनमें उप कप्तान हार्दिक पंड्या के एक ओवर में 3 छक्के भी शामिल हैं।
  • हेड ने भी अपनी फिफ्टी पूरी की और 30 बॉल में 51 रन के स्कोर पर नाबाद रहे। उन्होंने 10 चौके लगाए, इनमें सिराज की लगातार गेंदों पर 4 चौके शामिल हैं। दोनों ने महज 66 बॉल में 121 रन बना डाले और भारत को वनडे में गेंद बाकी रहते उनकी सबसे बड़ी हार थमाई। इससे पहले टीम इंडिया को 2019 में न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में 212 गेंद बाकी रहते हराया था।
General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

9 hours ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

1 day ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

1 day ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

2 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago