Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 16 March 2023: आज दिन गुरुवार तथा दिनांक 16 मार्च 2023 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है?

ग्रहों की दशा–  शुक्र तथा राहु मेष राशि में, मंगल मिथुन राशि में तथा केतु तुला राशि में हैं। वहीं चंद्रमा धनु राशि में, बुध और शनि कुंभ राशि में हैं, जबकि गुरु मीन राशि के गोचर में चल रहे हैं।

मेषः आज के दिन आपको अपनी जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान देना होगा। अधिकारी वर्ग का सहयोग प्राप्त होगा। मनोवांछित मनोकामना पूर्ण होगी। जीवनसाथी व संतान से लाभ मिलेगा। आकस्मिक धन प्राप्ति की संभावना है। शैक्षणिक स्तर पर आज सब कुछ सुचारू रूप से चलेगा। महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत होगी। चर्चा में आपको कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। मन की बातों को किसी से शेयर करने की इच्छा हो सकती है।

वृषभः आज का दिन आपके लिए मिले जुले परिणाम लेकर आएगा। अटका हुआ काम आज बन जाएगा। आज आपकी मुलाकात किसी धर्मगुरु या किसी ज्ञानी व्यक्ति से हो सकती है, जो आपकी बहुत मदद करेगा। उनका मार्गदर्शन आपके लिए उपयोगी रहेगा। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। कुछ लोगों का स्थानांतरण भी संभव है। पारिवारिक वातावरण काफी बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन बिता रहे लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उनके लिए बेहतर रहेगा।

मिथुनः  आज आप परिवार के साथ किसी काम में व्यस्त रहेंगे। दफ्तर में आपको कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी मिलेगी, जो समय से पूरा हो जाएगा। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है, नहीं तो बना हुआ कोई काम बिगड़ सकता है। कामकाज की व्यस्तता में आज आपको खाना-पीना भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

कर्कः आज का दिन शुभ है। कार्यस्थल पर नज़र रखना जरूरी है क्योंकि आपके सहकर्मी आपके धैर्य और समझ की परीक्षा ले सकते हैं। नई साज-सज्जा से घर की शोभा बढ़ाएंगे। माता की ओर से भी आपको लाभ मिलेगा। धन और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। किसी नए उद्योग से आय की शुरुआत हो सकती है। आज के दिन होने वाली अधिकांश बातचीत और सट्टेबाजी में आपको सावधान रहना होगा। कोई मित्र बहुत स्वार्थी हो सकता है, सावधान रहें।

सिंहः आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। सेहत में मजबूती रहेगी लेकिन अचानक आपको जोड़ों के दर्द की शिकायत हो सकती है या किसी तरह का शारीरिक दर्द आपको परेशान कर सकता है। प्रॉपर्टी के मामलों में आपको फायदा होगा।

कन्याः कला के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज आपका दिन बहुत ही शानदार रहेगा। परिवार में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे। अचानक धन लाभ होने के योग हैं। किसी जरूरी काम में थोड़ी सी मेहनत करने से ही आपको सफलता मिलेगी।

तुलाः  आज आपकी सकारात्मकता पूरे वातावरण को सकारात्मक बनाए रखेगी। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा। नौकरी और व्यापार में लाभदायक अनुबंध हो सकते हैं। किसी से तभी दोस्ती करें जब आपको उसके बारे में पूरी जानकारी हो और आप उसे अच्छी तरह से समझें।

वृश्चिकः आज का दिन आपके लिए कमजोर रहेगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अपने खानपान पर विशेष ध्यान दें। यात्रा में असुविधा हो सकती है। काम के सिलसिले में सहकर्मियों से आपकी अनबन हो सकती है और इससे बनते काम बिगड़ सकते हैं। पैसों के मामले में दिन अच्छा रहेगा।

धनुः किसी मित्र के सहयोग से आपके काम बनेंगे। आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। अपने आत्मविश्वास के दम पर आप हर काम में सफल होंगे। कला या किसी रचनात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको अपनी सभी समस्याओं का समाधान आसानी से मिल जाएगा। आज आप कुछ समय मनोरंजन में बिताएंगे। आपके दांपत्य संबंध मधुरता से भरे रहेंगे।

मकरः  आप पर माता रानी की कृपा बनी रहेगी। लंबे समय से अटका हुआ काम पूरा होगा। जितना हो सके अपने पैसे बचाने का विचार बनाएं। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिन पर अपनों से बहस होने की संभावना है। अपने प्रिय की बेवजह की मांगों के आगे न झुकें।

कुंभःआज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आपके खर्चे बहुत बढ़ेंगे। पैसा निवेश करने से बचना बेहतर होगा। काम के सिलसिले में दिन अच्छा रहेगा और आपकी मेहनत का फल आपको मिलेगा। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा।

मीनः आज ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। व्यापारी वर्ग को धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। साथ ही माता-पिता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। आज कागजी कार्य पूरा न होने के कारण आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य कुछ समय के लिए रुक सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here