Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
आज का राशिफलः इन राशियों के जातकों को सफलता के साथ मिलेगी शोहरत और पहचान - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

आज का राशिफलः इन राशियों के जातकों को सफलता के साथ मिलेगी शोहरत और पहचान

Aaj ka Rashifal 05 March 2023: आज दिन रविवार तथा दिनांक 05 मार्च 2023 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है?

ग्रहों की दशा- राहु मेष राशि में तथा मंगल वृषभ राशि में है। चंद्रमा अभी भी कर्क राशि में हैं। केतु तुला राशि में, बुध, सूर्य और शनि कुंभ राशि में हैं, जबकि गुरु तथा शुक्र मीन राशि के गोचर में चल रहे हैं।

मेष राशि – आज आपके खर्चों में वृद्धि होगी साथ ही आय में भी वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों के खास काम भी आज पूरे हो सकते हैं. आप अपनी कई योजनाओं और विचारों के बीच तालमेल बनाने की कोशिशों में लगे रहेंगे. किसी के लिए की गई मदद आपके भविष्य के लिए लाभदायी सिद्ध होगी.

वृषभ राशि – आपके लिए आज का दिन सामान्य से कुछ बेहतर रहेगा. परिवार पर ध्यान देंगे. परिवार के लोगों का साथ और सानिध्य मिलेगा. काम में बरकत आएगी. इनकम बढ़ेगी. स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा जिससे मानसिक तनाव भी बढ़ेगा.

मिथुन राशि – आज आपको नए लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए. किसी भी काम को करने से पहले बड़ों की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. बच्चे पढ़ाई के प्रति कुछ कम रूचि लेंगे. उन्हें पढ़ाई-लिखाई में विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

कर्क राशि – आज आपको वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी आपको लंबे समय से तलाश थी. आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आप अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे. खानपान पर ध्यान दें वरना स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं.

सिंह राशि – आपके लिए आज का दिन बाद बढ़िया रहने वाला है. आपकी सोच समझ विकसित होगी और आप मजबूती से हर काम को अंजाम देंगे जिससे कामों में सफलता मिलेगी. आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी.

कन्या राशि – आज कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होगा. शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे.कई योजनाएँ समय से पूरे हो जायेंगे. परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा.

तुला राशि – आज काम में दबाव पड़ सकता है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए. कुछ नई योजनाएं कार्यान्वित की जा सकती हैं. पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा. आपके जीवन में नए समय का आगमन होगा.

वृश्चिक राशि – आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा लेकिन नतीजे अधिकतर आपके पक्ष में आएंगे. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा. नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है लेकिन आपकी स्थिति मजबूत रहेगी. काम के सिलसिले में बेहतर नतीजे मिलने से हर काम को और भी बढ़िया तरीके से अंजाम देंगे.

धनु राशि – आज आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा. आपको यात्रा से लाभ होगा. परिवार में आपसी सामंजस्य बना रहेगा.ऑफिस में काम को पूरा करने में पूरी तरह से आप सक्षम होंगे.

मकर राशि – बेफिजूल के विवादों से बचें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें. आज आपको अपने परिवार के लोगों के स्वास्थ्य के बारे में ध्यान रखना होगा, क्योंकि उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. आज आप बहुत बातूनी मूड में भी रहेंगे और अपनी बातों से अपने आसपास के लोगों को भी हंसाते-गुदगुदाते रहेंगे.

कुंभ राशि – आपके लिए आज का दिन कमजोर कहा जा सकता है क्योंकि आपके खर्चे भी बढ़ेंगे और तनाव भी बढ़ेगा. आप के ऑफिस में काम का बोझ आपके सर चढ़कर बोलेगा जिससे आपको थकान भी हो सकती है और आप मानसिक रूप से भी दबाव महसूस करेंगे.

मीन राशि – आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा. करियर में आपको सफलता मिलेगी.आज आपको अपने काम को टालने से बचना चाहिए. समय से काम पूरा कर लेना बेहतर रहेगा. आज शाम को आप किसी पारिवारिक समारोह में जाएंगे.

admin

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago