दिल्लीः हॉस्पिटैलिटी चेन ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल शादी के बंधन में बंधने वाले हैं और उन्होंने अपनी शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है। रितेश अपनी शादी का न्योता देने PM से मिलने पहुंचे थे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रितेश की इस साल मार्च में शादी के बंधन में बंधेंगे। शादी के बाद दिल्ली के एक 5 स्टार होटल में रिसेप्शन होगा।

रितेश ने पीएम मोदी से मुलाकात की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। तस्वीरों में रितेश अपनी मां और होने वाली पत्नी के साथ दिखाई दे रहे हैं। एक तस्वीर में कपल ने PM के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। दूसरी में, अग्रवाल प्रधानमंत्री के कंधों पर एक शाल ओढ़ाते हुए दिख रहे हैं।

तस्वीरों को शेयर करते हुए रितेश ने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आशीर्वाद से, हम एक नई शुरुआत के लिए पूरी तरह तैयार हैं। शब्द उस गर्मजोशी को व्यक्त नहीं कर सकते जिसके साथ उन्होंने हमारा स्वागत किया। मेरी मां, जो महिला सशक्तिकरण के लिए उनके विजन से प्रेरित हैं, उनसे मिलने के लिए उत्साहित थीं। अपना कीमती समय निकालने और आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।“

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ritesh Agarwal (@riteshagar)

आपको बता दें कि रितेश देश के सबसे कम उम्र के अरबपतियों में से एक है। उन्होंने OYO की स्थापना 2013 में की थी। तब वह सिर्फ 19 साल के थे। रितेश ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मेरी मां को OYO की सफलता पर बहुत वक्त तक भरोसा नहीं था, जब तक नरेंद्र मोदी ने मन की बात में इसका जिक्र नहीं किया। उन्हें यही लगता था कि मुझे कोई अच्छी नौकरी कर लेनी चाहिए।’

कौन हैं रितेशः रितेश अग्रवाल की गितनी कम उम्र के सफल अरबपतियों में होती है। रितेश का जन्म 1993 में ओडिशा के मारवाड़ी परिवार में हुआ। मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे रितेश के परिवार वाले चाहते थे कि वो नौकरी करें। लेकिन रितेश हमेशा से कुछ बड़ा करना चाहते थे। रितेश पढ़ाई के साथ-साथ सिम कार्ड बेचा करते थे। साल 2013 में उन्होंने ओयो रूम्स (OYO Rooms) की शुरुआत की। होटलों के साथ मिलकर उन्होंने पर्यटकों के लिए बजट अकोमोडेशन की शुरूआत की। आज 80 देशों में 800 से अधिक शहरों में ओयो रूम्स फैला है।

कितनी है संपत्तिः रितेश अग्रवाल की संपत्ति की बात करें तो उनका नेटवर्थ 1.1 अरब डॉलर यानी करीब 7253 करोड़ रुपये है। ओयों की गिनती तेजी से बढ़ते बिजनस में हो रही है। देश के अलावा विदेशों में इसका नेटवर्थ फैल रहा है। आपको बता दें कि महज 24 साल की उम्र में रितेश दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हो गए। साल 2020 में रितेश अग्रवाल को हुरुच रिच की लिस्ट में शामिल किया गया। ओयो होटल्स के आईपीओ को 2023 की शुरुआत में लाने की तैयारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here