Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
आज का राशिफलः कैसा बितेगा आज का दिन, जानें अपने ग्रहों की दशा - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

आज का राशिफलः कैसा बितेगा आज का दिन, जानें अपने ग्रहों की दशा

Aaj ka Rashifal 10 February 2023: आज शुक्रवार तथा दिनांक 10 फरवरी 2023 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है?

ग्रहों की दशा – राहु मेष राशि में, मंगल वृषभ राशि में तथा चंद्रमा कन्या राशि में हैं। वहीं, केतु तुला राशि में, सूर्य तथा बुध मकर राशि में हैं। शुक्र तथा शनि कुंभ राशि में और गुरु मीन राशि में गोचर में चल रहे हैं।

मेष राशि – आज दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी. जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं. आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा.

वृषभ राशि – आज के दिन भाग्य पूरा साथ देगा. आपके सारे पुराने काम पूरे होंगे. आपके मन में किसी काम को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन जल्द ही परेशानी दूर हो जाएंगी. आज आप अपने बिजनेस के लिए नई योजनाएं बना सकते हो.

मिथुन राशि – ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द साबित होंगे. आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी.

कर्क राशि – आज आपको कोई सकारात्मक समाचार मिल सकता है. अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिये तैयार रहें. आपको किसी प्रकार के बदलाव करने पड़ सकते है लेकिन ये बदलाव आपके लिये सही निर्णय साबित होगा. वित्तीय कार्य निपटाना और नए निवेश से आपको लाभ हो सकता है.

सिंह राशि – आज का दिन धार्मिक कार्यों में बीतेगा. किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जा सकते है. आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे. परिवार के साथ विदेश का प्लान बन सकता है. घर में खुशियों माहौल होगा. लवमेट के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है.

कन्या राशि – ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं. शाम का वक़्त दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी.

तुला राशि – आज आलस्य को त्यागकर कार्यों को समय पर करने से सफलता प्राप्त होगी. सोच-समझकर व्यय करें. आज स्वजनों और स्नेहीजनों के साथ मतभेद खड़े हों सकते है, परिणामस्वरूप घर में विरोध का वातावरण उपस्थित होगा.

वृश्चिक राशि – आज का दिन अच्छा रहेगा. दोस्तों के साथ लॉग ड्राइव पर जा सकते है. आज किसी नये व्यवसाय में पैसा लगाने से आपको दोगुना धनलाभ का योग है. आप नई जमीन लेने की सोच रहे हैं तो आज खरीद सकते हैं.

धनु राशि – पीने की आदत को अलविदा कहने के लिए बहुत ही अच्छा दिन है. आपको समझना चाहिए कि शराब सेहत की सबसे बड़ी दुश्मन है और यह आपकी क्षमताओं पर भी कुठाराघात करती है. पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे.

मकर राशि – आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें और क्रोध एवं आवेश में वृद्धि न आए इसका ध्यान रखें. आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे.

कुंभ राशि – आज का दिन अनुकूल रहेगा. आज नए दोस्त बनाने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें. उसे भली-भांति समझ कर दोस्ती का हाथ बढ़ाएं. आज किसी अन्य पर भरोसा न करें. पानी का सेवन करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

मीन राशि – सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है. दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. जीवन और कामकाज में दूसरों के लिए एक आदर्श बनें. गर्मजोशी और दूसरों की मदद की इच्छा के साथ मानवीय मूल्यों को ख़ुद में संजोना आपको पहचान दिलाएगा.

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago