दिल्लीः अगर 10वीं पास है और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास भारतीय नौसेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती (Indian Navy Recruitment 2023) के माध्यम से कुल 248 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 6 मार्च 2023 है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई वैकेंसी (Sarkari Naukri) डिटेल को ध्यान से पढ़ लें।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 248

तिथि तिथिः

ऑनलाइन आवेदन की तारीख- 7 फरवरी 2023

आवेदन की आखिरी तारीख- 6 मार्च 2023

 

शैक्षिक योग्यताः ट्रेडमैन के सभी पदों पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग दी गई है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं उनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास या समकक्ष का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास संबंधित विषयों में सर्टिफिकेट कोर्स भी होना चाहिए। आवेदन करने से पहले भर्ती का नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

उम्र सीमाः इंडियन नेवी की इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की सोचने वाले उम्मीदवों की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष होनी चाहिए। यानी उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ध्यान दें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन फीसः आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 205 रुपये देने होंगे वहीं एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सैलरी चयनित होने वाले सभी उम्मीदवारों को पे स्केल लेवल 2 के अनुसार 19,900 रुपये से लेकर -63,200 रुपये तक दिए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here