दिल्लीः आज संसद के बजट सत्र का 8वां दिन हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपना जवाब देंगे। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के उन सवालों का जवाब दे सकते हैं, जो मंगलवार को राहुल गांधी ने लोकसभा में पूछे थे।

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी और बिजनेसमैन गौतम अडानी के रिश्ते पर सवाल किया था। राहुल ने कहा था कि 2014 में एक जादू शुरू हुआ और अडानी अमीरों की लिस्ट में 609 नंबर से दूसरे पर आ गए।

बीजेपी ने राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया। बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को लोकसभा में पलटवार करते हुए कहा कि राहुल ने पीएम मोदी के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। कांग्रेस नेता उन सभी बड़े घोटालों में शामिल थे, जिन्होंने भारत की छवि को धूमिल किया।

उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी को याद दिलाना चाहता हूं कि वे, उनकी मां और उनका बहनोई जमानत पर हैं। बोफोर्स में तो राजीव गांधी पर घोटाले का आरोप है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि नेशनल हेराल्ड और अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले क्या हैं? वाड्रा DLF घोटाले में क्या हुआ। विजय माल्या को किसने बढ़ाया, उसे लोन पर लोन किसने दिया। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के इवेंट्स में कौन जाता था, आप जाते थे राहुल गांधी। आपकी भी तस्वीरें सामने आ रही हैं। भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस की सरकारें डील और कमीशन पर चलती थीं। राफेल डील में कांग्रेस का कमीशन तय नहीं हो पाया, इसीलिए डील को देर तक टाला गया।

वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी लोकसभा में राहुल गांधी पर तंज कसा और उन्होंने कहा कि आज एक सज्जन ने हमारे प्रधान सेवक पर कटाक्ष किया, लेकिन वे बताएं कि 1971 में एक फाउंडेशन ने मेडिकल कॉलेज के लिए 623 रुपए रेंट पर 30 साल के लिए 40 एकड़ जमीन ली थी। लोगों को बार-बार कहा कि यहां कॉलेज खोलेंगे, लेकिन एक परिवार ने उस पर अपने लिए गेस्टहाउस बना दिया। अब वहां मोदी सरकार ने पहला मेडिकल कॉलेज खोला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here