मुंबईः बॉलीवुड के किंग खान यान शाहरुख खान की फिल्म पठान सिनेमा घरों में बम्पर कमाई कर रही है। फिल्म ने महज पांच दिन में 540 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। पठान की जबरदस्त सफलता के बाद शाहरुख खान सोमवार को पहली बार मीडिया के सामने आए। उनके साथ में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद भी थे। इस दौरान शाहरुख फुल मस्ती के मूड में थे। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि पिछले चार सालों में मैंने बच्चों को बड़ा होते देखा। खाना बनाना सीखा। फिल्मों से अलग एक दूसरा बिजनेस प्लान भी सोचा कि अगर फिल्में नहीं चलीं तो रेड चिलीज फूड ईटरी के नाम से रेस्त्रां खोलूंगा।

अभिनेता शाहरुख ने कहा, “फिल्म अच्छा बिजनेस करती है तो खुशी होती है। पठान रिलीज के पिछले चार दिनों में मैं गुजरे चार साल भूल गया हूं।’ वहीं, जॉन अब्राहम का कहना है कि आदित्य चोपड़ा की वजह से पठान इतनी बड़ी हिट हो पाई है। सबको लगता है कि मैं एक्शन हीरो हूं लेकिन आज मैं दावे से कह सकता हूं कि शाहरुख इस देश के सबसे बड़े एक्शन हीरो हैं।“

पठान बॉक्स ऑफिस पर हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। इसने रिलीज के पांचवें दिन करीब 62 करोड़ का कलेक्शन किया। हालांकि अभी ऑफिशियल डेटा जारी नहीं किया गया है।  प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक  इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कुल कलेक्शन 271 करोड़ है। इस लिहाज से पठान ने KGF-2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

यश स्टारर फिल्म KGF-2 (हिंदी वर्जन) ने चार दिन में 144 करोड़ का कलेक्शन किया था। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर सबसे कम समय में 271 करोड़ कमाने वाली पठान पहली हिंदी फिल्म है। इससे पहले बाहुबली-2 (हिंदी वर्जन) और KGF-2 (हिंदी वर्जन) को 250 करोड़ के क्लब में पहुंचने में 7 से 8 दिन लगे थे।

विदेश के कलेक्शन को भी मिला लें तो पठान ने 5 दिनों मे 540 करोड़ कमाए हैं। इस तरह उसने फिल्म 2.0 का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है। इस लिस्ट में टाॅप पर बाहुबली 2 का नाम है जिसने वर्ल्ड वाइड ओपनिंग वीकेंड पर 845 करोड़ का कलेक्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here