दिल्ली डेस्कः पहले श्रीरामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणी और अब संतों को लेकर विवादित बयान…जी हां रामचरितमानस को लेकर की गई टिप्पणी पर बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ है कि पूर्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक और विवाद बयान दे दिया है। उन्होंने ब्राह्मण समाज के बाद संतों, महंतों और धर्माचार्यों के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है। मौर्य ने कहा है कि अगर संत-महंत और धर्माचार्य मेरा सिर काटने की बात कर रहे हैं तो क्या वे आतंकवादी और कसाई नहीं।

उन्होंने कहा है कि अगर किसी और धर्म का कोई व्यक्ति किसी का सिर काटने या किसी की जीभ काटने की बात करता है तो उसे आतंकवादी करार दिया जाता है, अगर महंत मेरा सिर काटने और मेरी जीभ काटने की बात कर रहे हैं तो क्या वे आतंकवादी और कसाई नहीं हैं?

आपको बता दें कि इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने बुधवार को ब्राह्मण समाज पर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि सिर्फ जाति विशेष के लोगों द्वारा ही उनका विरोध किया जा रहा है। पंडे, पुजारियों को अपने धंधे पर खतरा दिखाई दे रहा है। उन्हें इस बात का आभास हो गया है कि मौर्य जी के आह्वान पर अगर दलित, पिछड़े एक हो गए तो यह मंदिर आना बंद कर देंगे, जिससे चढ़ावा और पेट पूजा बंद हो जाएगी। उनका धंधा ठप हो जाएगा। वही पागलों की तरह भौंकने का काम कर रहे हैं। वह वहां एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रायबरेली पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here