दिल्लीः मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी Apple ने हाल ही में अपना iOS 16 अपडेट रोल आउट किया था। यह ऑपरेटिंग सिस्टम कई बेहतरी फीचर्स लेकर आया है। ऐसे फीचर्स में से एक iMessages ऐप पर इनविजिबल मैसेज है। यह यूजर्स को रिसीवर को ब्लर्ड मैसेज भेजने और उन्हें सरप्राइज देने की अनुमति देता है। क्यूपर्टिनो बेस्ड कंपनी के अनुसार, यूजर्स इनविजिबल इंक के साथ एक पर्सनल मैसेज भी भेज सकते हैं जो रिसिवर के स्वाइप करने तक ब्लर रहता है।

विशेष पर आईओएस 16 अपडेट का सपोर्ट करने वाले आईफोन सिर्फ इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि iMessages ऐप पर एक इविजिबल मैसेज कैसे भेजा जाए, तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं, स्टेप बाय स्टेप प्रोसेसर के बारे में….

स्टेप 1. आईफोन पर पर iMessages ऐप ओपन करें।

स्टेप 2. चैट पर जाएं जहां आप इनविजिबल मैसेज भेजना चाहते हैं। अपने मैसेज में टाइप करें, मेमोजी या फोटो डालें।

स्टेप 3. अब सेंड बटन को टच और होल्ड करें।

स्टेप 4. आपको सेंड विथ इनविजिबल इंक ऑप्शन के सामने ग्रे डॉट्स पर क्लिक करना होगा जो आपको इफेक्ट का प्रीव्यू प्रदान करेगा।

स्टेप 5. यूजर्स स्लैम, लाउड और जेंटल ऑप्शन भी चुन सकते हैं। अगर वे मैसेजिस को ज्यादा ड्रामिटिक बनाना चाहते हैं तो इफेक्ट्स का प्रीव्यू कर सकते हैं।

स्टेप 6. इफेक्ट्स का चयन करने के बाद मैसेज भेजने के लिए सेंड बटन पर टैप करें।

स्टेप 7. आखिर में इस सब के बाद अब ब्लर मैसेज रिसिवर को भेजा जाएगा।

इस बीच ग्लोबल टेक्नोलॉजी मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट रिसर्च ने भारतीय बाजार के लिए Q4 2022 तिमाही के स्मार्टफोन बिक्री डाटा प्रकाशित किया है। डाटा के मुताबिक, Apple iPhone 13, 2022 की चौथी तिमाही के दौरान देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन था। रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 13 की बिक्री में 4 प्रतिशत की मार्केट हिस्सेदारी थी। इसके बाद Samsung Galaxy M13 और Xiaomi Redmi A1 की 3 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

आपको बता दें कि यह पहली बार है,  जब किसी iPhone ने भारत में बिक्री लिस्ट में टॉप स्थान हासिल किया है। जबकि यह बाजार किफायती बजट वाले स्मार्टफोन के लिए लोकप्रिय है। बीते साल की समान तिमाही में 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन में Realme C11, Oppo A54, Galaxy M12, Redmi Note 10s और Redmi 9A थे जो कि 15 हजार रुपये के सेगमेंट में आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here